हत्या की आरोपित महिला पुलिस हिरासत से फरार

Last Updated 22 Jul 2014 04:34:52 AM IST

पांच दिन पहले जहानाबाद में उग्र भीड़ की पिटाई से घायल व दो लोगों की हत्या के मामले में आरोपित महिला संगीता देवी सोमवार की सुबह पीएमसीएच से फरार हो गयी.


आरोपित महिला संगीता देवी (फाइल फोटो)

उसके साथ उसकी बेटी भी थी. बीते बृहस्पतिवार को महिला को घायलावस्था में अस्पताल के सीडी वार्ड के बेड संख्या तीन पर भर्ती कराया गया था. उसका इलाज पुलिस हिरासत में चल रहा था. इस सिलसिले में पीरबहोर थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

इस बीच जहानाबाद के एसपी आदित्य कुमार सिंह ने संगीता की सुरक्षा में तैनात सात महिला पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में दो महिला एसआई, एक एएसआई और चार सिपाही शामिल हैं. इनमें सब इंस्पेक्टर कुसुम भारती व स्मिता सिंह, एएसआई पूनम रानी और चार सिपाही चंदल्रेखा सिन्हा, कल्पना कुमारी, नीलम सिन्हा और पूनम कुमारी हैं.

मालूम हो, जहानाबाद के निजामुद्दीन मोहल्ले की रहने वाली संगीता देवी को उसके घर में घुसकर गुस्साई भीड़ ने पीट-पीट कर घायल कर दिया था. संगीता और उसके सहयोगी मुन्ना शर्मा को घायलावस्था में इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. संगीता के सिर में चोट के कारण चार-पांच टांके लगाए गए थे. सोमवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाना था. इस बीच सुबह छह बजे ही वह अपनी बेटी के साथ अस्पताल से फरार हो गई.

पीएमसीएच के सीडी वार्ड में डॉ. बिमल मुकेश की यूनिट में संगीता का इलाज चल रहा था. डॉ. मुकेश ने बताया कि सोमवार की सुबह लगभग आठ बजे जब वे राउंड पर गए तो उन्हें पता चला कि संगीता अपने बेड नम्बर तीन पर से गायब है. वहां तैनात पुलिस वाले उसे चारों तरफ ढूंढ रहे थे. डॉ. मुकेश ने बताया कि संगीता बिल्कुल ठीक हो गई थी इसलिए सोमवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाना था.

इस बाबत पीएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ. सुधांशु कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल प्रशासन मरीज के इलाज के लिए जिम्मेदार है, जहां तक सुरक्षा का सवाल है तो जब मरीज कस्टडी में है तो उसकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पुलिस की है. इस बीच, राजेन्द्र सर्जिकल ब्लॉक स्थित सीडी वार्ड में भर्ती संगीता को सीसीटीवी फुटेज में सुबह छह बजकर 13 मिनट व 46 सेकंड पर ट्रॉली वाली गोल सीढ़ी से बाहर बरामदे में अपनी बेटी के साथ निकलते हुए देखा गया.

वहां से वह छह बजकर 14 मिनट 18 सेकंड पर सीढ़ियों से उतर कर सीडी वॉर्ड के बाहर बायीं ओर जाती देखी गई. वार्ड के बेड नम्बर तीन पर संगीता के सारे सामान पड़े हुए थे. कमरे में भर्ती अन्य महिला मरीजों ने बताया कि सुबह लगभग सात बजे के आसपास पता चला कि संगीता और उसकी बेटी गायब हैं. उधर, जीडी वार्ड में इलाज के लिए भर्ती संगीता के सहयोगी मुन्ना शर्मा को एक बजे दोपहर में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. डॉ. मुकेश ने बताया कि मुन्ना पूरी तरह स्वस्थ हो गया था.

उधर जहानाबाद के एसपी ने बताया कि आरोपित महिला की गिरफ्तारी के लिए जहानाबाद के विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है. महिला की तलाश के लिए सभी थानों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. पटना-जहानाबाद सड़क मार्ग पर चौकसी बढ़ा दी गयी है और जगह-जगह वाहनों की तलाशी ली जा रही है. वहीं विशेष टीम गठित कर संदेह वाले जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी गयी है. जल्द ही आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

वहीं पीरबहोर थाने में कुसुम भारती के लिखित बयान पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने संगीता को पकड़ने के लिए सोमवार को बस स्टैँड, रेलवे स्टेशन, सब्जीबाग और पीएमसीएच के आसपास के इलाकों में छापेमारी की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. उस पर जहानाबाद में चुन्नु शर्मा और राकेश शर्मा का अपहरण कर हत्या करने का मामला दर्ज है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment