लालू और नीतीश मिलकर लड़ेंगे चुनाव, नई बुलंदियों पर ले जाएंगे बिहार

Last Updated 21 Jul 2014 11:45:52 AM IST

बिहार विधानसभा की दस सीटों पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में जदयू-राजद मिलकर बीजेपी-एनडीए का मुकाबला करेगी.


लालू-नीतीश (फाइल)

जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में राजद से गठबंधन पर मुहर लगनी तय हो गयी है. बैठक में मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह सहित सभी लोगों ने राजद से गठबंधन की वकालत की.

इसके साथ ही गठबंधन पर निर्णय लेने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को अधिकृत कर दिया गया है. उन्हें सीटों के तालमेल की जिम्मेदारी भी सौंपी गयी है.

लालू के कर्जदार नीतीश


बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद से गठबंधन के संकेत देते हुए कहा कि राज्यसभा चुनाव में लालू प्रसाद ने मदद देकर हमलोगों को संकट से उबारा.

उस समय उन्होंने कहा था कि सार्वजनिक रूप से संवाददाता सम्मेलन करके समर्थन मांगें. उसके बाद मैंने उनसे मदद मांगी थी और उन्होंने मदद भी की. बैठक में लालू प्रसाद को पार्टी की ओर से धन्यवाद भी दिया गया. नीतीश ने कहा कि बिहार को नई बुलंदियों पर ले जाना है. ब्रांड बिहार को सबसे बेहतर बनाना है. जदयू सिद्धांतों से कभी भी समझौता नहीं करेगी.

हमलोग भाजपा को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे. कुछ लोगों को लालू प्रसाद के साथ गठबंधन अच्छा नहीं लगेगा, पर यह समय की मांग है. भाजपा को रोकने के लिए सभी गैर भाजपा दलों को एकजुट होना होगा.

सिद्धांतों से समझौता नहीं


जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि गठबंधन के लिए पार्टी ने मुझे अधिकृत किया है. पार्टी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी. बैठक में सभी लोगों ने एक स्वर से गठबंधन के लिए पार्टी को अधिकृत कर दिया है.

पार्टी जो भी निर्णय लेगी वह सभी लोगों को मान्य है. गठबंधन को लेकर पार्टी में कहीं कोई विरोध नहीं है. राष्ट्रीय जनता दल हमलोगों को सहयोग कर रहा है तो हमलोग उन्हें धन्यवाद तो देंगे ही. बैठक में नीतीश कुमार की बातों को सुनने के बाद सभी लोगों ने राजद से गठबंधन की वकालत की.

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में एक भी सदस्य ने गठबंधन का विरोध नहीं किया. राजद से सीटों के तालमेल पर प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह बात करेंगे. सूत्रों के अनुसार विधानसभा के उपचुनाव में राजद एवं जदयू पांच-पांच सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे.
 

वहीं बीजेपी-एनडीए के अन्य घटक दलों रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी और उपेंद्र कुशवाह की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के साथ मिलकर लडेगी.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने सोमवार को बताया कि यह उपचुनाव उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है की पार्टी एनडीए के अन्य घटक दलों के साथ मिलकर यह चुनाव लडेगी. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य इन सीटों पर विजयी होना है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment