नवादा में व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

Last Updated 13 Jul 2014 05:49:55 AM IST

नवादा में नगर के पुरानी बाजार मथुरा प्रसाद की गली में शुक्रवार की रात्रि 11 बजे के करीब सशस्त्र अपराधियों ने व्यवसायी दीपक कुमार केसरी की गोली मारकर हत्या कर दी.


नवादा में हत्या के विरोध में बंद रहे बाजार.

पुलिस खासकर एसपी की शिथिलता के विरुद्ध शनिवार को पूरे दिन नवादा बाजार बंद कर अपराधियों की गिरफ्तारी व पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई.

मुख्यमंत्री व केन्द्रीय गृह मंत्री को व्यवसायियों ने फैक्स संदेश भेजकर अपराध में बढ़ोतरी के लिए जिम्मेवार पुलिस के आलाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की. मिली जानकारी के अनुसार नगर के भीड़भाड़ वाले मेन रोड से दुकान बंद कर दीपक कुमार केसरी अपने घर जा रहे थे.

तीन की संख्या में रहे सशस्त्र नकाबपोश अपराधियों ने गोली मारकर व्यवसायी दीपक की हत्या कर दी. पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने की बजाय आनन-फानन में देर रात्रि को ही पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को लाश सौंपकर शांत रहने को कहा. सुबह हत्याकांड की जानकारी मिलते ही उग्र व्यवसायियों ने नवादा सड़क पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन कर दुकानें बंद रखीं.

व्यवसायियों का आरोप है कि किसी भी आपराधिक घटना की सूचना दिए जाने पर एसपी चन्द्रिका प्रसाद फोन तक नहीं उठाते. अपराधियों में पुलिस का भय खत्म हो गया है. जिस वजह से रंगदारी तथा बाजार में दहशत पैदा कर व्यवसायियों का दोहन के उद्देश्य से हत्या की गई.

एसपी के फोन नहीं उठाने व कनीय पुलिस पदाधिकारियों पर मीडियाकर्मियों से बात करने पर एसपी की पाबंदी लगा दिए जाने के कारण पुलिस अबतक किस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाई है. आधिकारिक तौर पर पता नहीं चल पाया है. दबी जुबान से कनीय पुलिस अधिकारियों ने भी स्वीकार किया है कि नगर में दहशत पैदा करने के उद्देश्य से ही व्यवसायी की हत्या की गई है.

मृतक के परिजनों ने हत्या के मामले में किसी पर शंका नहीं जतायी है. मृतक के पिता द्वारिका प्रसाद केसरी का भी मानना है कि उनके पुत्र की हत्या आपराधिक वहशीपन का परिणाम है. अभी तक हत्यारों व हत्या के कारणों का पता नहीं लगाया जा सका है.

जिला व्यवसायिक संघ ने पुलिस के आलाधिकारियों से एक सप्ताह के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. जाम कर रहे व्यवसायियों ने मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी व एक लाख रुपये मुआवजे की मांग की है. युवा व्यवसायी की हत्या से दिन भर बाजार बंद रहने के कारण नवादा नगर का माहौल दहशतजदा बना रहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment