फर्जी डिग्री पर शिक्षक बनी महिला, 50 हजार जुर्माना

Last Updated 10 Jul 2014 06:31:35 AM IST

फर्जी डिग्री के आधार पर शिक्षक बनी महिला पर पटना हाईकोर्ट ने 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.


बिहार में फर्जी डिग्री पर शिक्षक बनी महिला. (फाइल फोटो)

न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से कहा है कि वह उक्त महिला समेत सात अन्य के खिलाफ एक हफ्ते के भीतर प्राथमिकी दर्ज कराये.

न्यायमूर्ति ने खगड़िया के डीएम से वेतन के तौर पर अब तक ली गयी राशि भी वसूलने को कहा है. महिला नूतन कुमारी प्राथमिक शिक्षक है.

नूतन ने जिला शिक्षक नियोजन अपीलीय प्राधिकार में कहा था कि वह ट्रेंड है और याचिकाकर्ता सीमा कुमारी से उसका नंबर भी ज्यादा है.

इसके बाद प्राधिकार ने 18 फरवरी, 2010 को नूतन के पक्ष में फैसला दिया. याचिकाकर्ता सीमा ने प्राधिकार के इस आदेश को अधिवक्ता रंजन कुमार सिंह के माध्यम से उच्च न्यायालय में चुनौती दी और कहा कि नूतन ने फर्जी अंक पत्र पेश किया है. यह उसे आरटीआई से पता चला इसलिए शिक्षक के पद पर उसका दावा बनता है.

नूतन ने बोर्ड के निगरानी सचिव की रिपोर्ट पेश करते हुए कहा कि उसके साथ सात अन्य लोगों का अंक पत्र सही है. न्यायालय ने इस पर बोर्ड से पूछा कि दोनों में से किसका दावा सही है. बोर्ड ने कहा कि सीमा का दावा सही है.

न्यायालय ने इस पर नूतन के साथ सात अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिये जिसने दावा किया था कि निगरानी ने उन लोगों के अंक पत्र को सही माना है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment