बिहार में लोगों ने जमकर किया मतदान, पड़ा 60 फीसदी वोट

Last Updated 25 Apr 2014 11:07:38 AM IST

बिहार में तीसरे चरण में 60 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. सुबह सात बजे से समय खत्म होने के बाद भी मतदाताओं की भीड़ बूथों पर दिखी.


मतदान(फाइल)

बिहार में तीसरे चरण में पड़ने वाले सात लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों सुपौल, किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, कटिहार, भागलपुर और बांका में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को चुनाव संपन्न हो गया है.

इसी के साथ ही केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर, पूर्व केंद्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन जयप्रकाश नारायण यादव, शाहनवाज हुसैन, पुतुल कुमारी, संजय कुमार, रंजिता रंजन और पप्पू सिंह उर्फ उदय सिंह सहित 108 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में बंद हो गया.

साथ ही बिहार विधानसभा की दो सीटों वायसी और कोचाधामन पर भी उप चुनाव संपन्न हो गया. तीसरे चरण में 60 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. मतदान का समय समाप्त होने बाद भी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई थीं.

सुबह सात बजे से शुरू हुए मतदान में समय बीतने के साथ मतदाताओं की भीड़ बूथों पर दिखी. चिलचिलाती धूप के बावजूद बड़ी संख्या में मतदाता घर से निकले.

खासकर सीमांचल क्षेत्र के मतदाताओं ने उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व का जश्न मनाया. महिला मतदाताओं की भागीदारी पुरुषों से अधिक रही. चुनाव आयोग को कहीं से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment