बिहार के गांव-गांव में बिजली, अब लालटेन का क्या काम: नीतीश

Last Updated 22 Apr 2014 07:27:27 PM IST

नीतीश कुमार ने लालू यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार से लालटेन युग खत्म हो चुका है. अब लालटेन का क्या काम?


नीतीश कुमार (फाइल)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वहीं भाजपा के मजबूत नेता के नेतृत्व में मजबूत भारत के नारे का उपहास उड़ाते हुए मंगलवार को पूछा कि जब देश में उनके नेता के नाम पर करोडों मुसलमान भयभीत हैं ऐसे में इसे कैसे हासिल किया जा सकता है.

भागलपुर में मंगलवार को जदयू प्रत्याशी अबू कैसर के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि भारत जैसा देश पनडुब्बियों, मिसाईल और बमों की संख्या बढाकर केवल उसके सहारे मजबूत नहीं बन सकता है बल्कि उसे भिन्नता में एकता को और भी मजबूत करना होगा.

नीतीश ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जब करोडों मुसलमान उनके नाम से भयभीत हैं ऐसे में वे देश को कैसे मजबूत बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो राजनेता देश को एक नहीं रख सकता वह देश के बेहतर कर ही नहीं सकता है.

वर्ष 2002 के गुजरात दंगे को लेकर मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध कर रहे नीतीश की पार्टी जदयू ने भाजपा द्वारा चुनाव प्रचार अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने पर पिछले वर्ष जून महीने में भाजपा से अपना 17 साल पुराने नाता को तोड़ लिया था.

नीतीश ने कहा कि भाजपा अपने नए अवतार (मोदी) के नेतृत्व में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मार्ग से भटककर विवादित मुद्दों यथा अयोध्या मंदिर, जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने तथा समान नागरिक संहिता की वकालत करने लगी हमने अपना रास्ता अलग कर लिया.

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए लोगों से जदयू के पक्ष में वोट देने की अपील की. भागलपुर में आगामी 24 अप्रैल को मतदान होना है जहां से प्रमुख उम्मदवारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के निवर्तमान सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन, जदयू उम्मीदवार अबू कैसर और राजद प्रत्याशी बुल्लो मंडल शामिल हैं.

इस मौके पर लालू यादव की पार्टी पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश से लालटेन युग समाप्त हो चुका है. अब तो गांव-गांव में बिजली आ गयी, जितनी मर्जी चलायें, अब लालटेन का क्या काम?
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment