जदयू नेत्री के बेटे की हत्या छह दिन पहले किया गया था अपहरण

Last Updated 20 Apr 2014 02:56:11 PM IST

जदयू नेत्री और बिहार राज्य महिला आयोग की सदस्य रेणु सिन्हा के अगवा पुत्र विपिन कुमार की अपराधियों ने हत्या कर दी है.


हत्या (फाइल)

घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को एसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने इसकी पुष्टि की. जदयू नेत्री श्रीमती सिन्हा के पुत्र विपिन का अपहरण 13 अप्रैल को ही पंकज उर्फ पप्पू ने घर से बुलाकर कर लिया था.

पंकज को विपिन का परिचित बताया जाता है. उसी दिन रात को विपिन की पत्नी करूणा सागर के मोबाइल फोन पर अपहर्ताओं ने 50 लाख रुपये फिरौती मांगी और नहीं देने पर उसके पति की लाश भेजने की धमकी दी. इसके बाद पुलिस को लिखित सूचना देकर कार्रवाई की मांग की गई.

अगवा विपिन की बरामदगी की सोच रखकर पुलिस और खुद रेणु सिन्हा ने मीडियाकर्मियों को तथ्य की जानकारी नहीं दी. बाद में पुलिसिया कार्रवाई में शिथिलता से बौखलायी रेणु सिन्हा के उग्र रूप और डीजीपी के दबाव पर अपहरण के पांच दिन बाद एसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में 17 अप्रैल की शाम रजौली इलाके में अपहर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई.

मुख्य अपहर्ता पंकज उर्फ पप्पू की पत्नी पार्वती देवी, अपहरण कांड के किंगपिन और छपरा के डॉ. नरेन्द्र सिंह और मोख्तार अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार अपहर्ताओं ने स्वीकार किया कि अपहरण के दिन ही बुढ़ियाशंख के जंगल में विपिन की पत्थर से मार-मारकर हत्या के बाद लाश को झाड़ी में फेंक दिया गया था.

मोख्तार अंसारी ने बताया कि डॉ. नरेन्द्र के निर्देशानुसार लखीसराय के राहुल का अपहरण कर उसकी हत्या करनी थी लेकिन पप्पू उर्फ पंकज ने अपने दोस्त विपिन का अपहरण करवा कर हत्या कर दी. पंकज अब भी फरार है.

एसपी ने बताया कि लाश की बरामदगी के लिए टीम गठित कर जंगली क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है. अपहरण और हत्याकांड से जिले में सनसनी फैल गई है. मालूम हो, रेणु सिन्हा भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय मंत्री रह चुकी हैं और हाल ही में जदयू में शामिल हुई थीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment