बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे: नमो

Last Updated 11 Apr 2014 03:14:05 PM IST

नरेन्द्र मोदी ने बिहार की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तो बिहार को विशेष राज्य का पैकेज अवश्य मिलेगा.


नरेन्द्र मोदी (फाइल)

पूरे देश में अमन चैन, आपसी भाईचारा, शांति का माहौल अगर आप लोग बनाना चाहते हैं तो दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाने में सहयोग करें. अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तो बिहार को विशेष राज्य का पैकेज अवश्य मिलेगा. वर्तमान लोकसभा चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है. इस चुनाव में दल नहीं बल्कि देश लड़ रहा है.

उम्मीदवार नहीं बल्कि जनता लड़ रही है. ये बातें भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने बिक्रम, आरा और जहानाबाद की चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहीं.

पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव के चुनाव प्रचार में पहुंचे मोदी ने बिक्रम के पार्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि माहौल बता रहा है हवा का रुख क्या होगा, देश के कोने-कोने का दौरा करते बिक्रम आया हूं और पूरे विश्वास के साथ कहता हूं कि किसी साथी का खाता भी खुलने वाला नहीं है.

पूरे देश में कांग्रेस के पास एक भी राज्य ऐसा नहीं होगा जो उसे दो आंकड़ों में पहुंचा दे. कांग्रेस को कोई अब बचा नहीं सकता और अब तक के परिणामों में लोकसभा 2014 का जो परिणाम आयेगा उसमें कांग्रेस की वैसी दुर्दशा नहीं हुई होगी.

उन्होंने कहा देश को लूटने और बर्बाद करने वालों को जनता ने नकार दिया है जिससे कांग्रेस को डर है और यही चिंता भी है कि नरेंद्र मोदी सत्ता में न आ सके. उन्होंने कहा कि पहली बार जब बिहार आया तो जनता का अपार प्रेम मिला लेकिन वह दिन सभी के लिए यादगार भी है जब बमों के धमाकों के बीच भारत माता की जयकार करते रहे.

बन्दूक-पिस्तौल से बिहार को जो कलंकित करते रहे वैसी राजनीति नहीं होनी चाहिए. मैं वैसी राजनीति नहीं करता जो लोगों को मरने दूं और स्वयं भाग चलूं. भारत के विकास के लिए सामान रूप से विकास जरुरी है.

पश्चिम के विकास के साथ पूरब का भी विकास हो तभी भारत का विकास होगा. भारत मां की दो भुजाओं में एक भुजा गुजरात है तो दूसरा बिहार. मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा.
 
उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने जो अकेले किया था आज एक-एक नौजवान जयप्रकाश बनकर खड़ा है. उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में लगे जवान भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

दो दिनों पूर्व उग्रवादी हमले का शिकार जवान इलाज के लिए तड़प रहा था और पटना की सरकार आराम से सो रही थी. यह एक मजबूर सरकार का ही परिणाम है. यदि मजबूत सरकार होगी तो देश रक्तरंजित नहीं होगा बल्कि हरियाली रहेगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment