मुजफ्फपुर में ढहे रेल पुल का मलबा हटाने का काम जारी, 20 ट्रेनें प्रभावित

Last Updated 28 Nov 2013 05:58:43 PM IST

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी अनुपम कुमार ने बताया कि घटनास्थल से मलबा हटाने का कल से काम गुरुवार को शाम तक पूरा हो जाएगा.


मुजफ्फपुर पुल ढ़हा: 20 ट्रेनें प्रभावित

बिहार के मुजफ्फपुर में करीब चालीस साल पुराना एक रेल उपरी पुल का करीब 50 फुट हिस्सा बुधवार को नीचे से गुजर रही मालगाडी पर जा गिरने से सोनपुर मंडल के उक्त रेल मार्ग से गुजरने वाली 20 ट्रेनें गुरुवार को भी प्रभावित रहीं क्योंकि घटनास्थल से मलबा हटाने का काम अभी भी जारी है.

बुधवार को इस हादसे के बाद हालात का जायजा लेने वहां पहुंचे सोनपुर रेल मंडल प्रबंधक राजेश तिवारी और सहायक महाप्रबंधक अजय कुमार के साथ जिलाधिकारी ने एक बैठक की थी. अनुपम ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज जिला सदर अस्पताल में जारी है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अमिताभ प्रभाकर ने बताया कि इस हादसे के बाद से मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज, सीतामढी और हाजीपुर रेल खंड से गुजरने वाली 20 ट्रेनें बाधित हुई हैं.

उन्होंने बताया कि इन रेल खंडों पर कुछ ट्रेनों का आज आंशिक समापन तथा कुछ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलायी जा रही हैं.

प्रभाकर ने बताया कि इस मार्ग से गुजरने वाली 13021 हावडा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस, 15202 नरकटियागंज-हाजीपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस और 19040 मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस टेनों को आज रद्द कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि तीन अन्य ट्रेनें 13021 हावडा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस, 18181 टाटा-छपरा एक्सप्रेस और 15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सपेस ट्रेन क्रमश: मुजफ्फरपुर, बरौनी और मोतिपुर तक ही जाएंगी.

प्रभाकर ने बताया कि 13022 रक्सौल-हावडा मिथिला एक्सप्रेस आज मुजफ्फरपुर से और 15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सपेस ट्रेन रक्सौल से अमृतसर के लिए रवाना होगी.

उन्होंने बताया कि इस मार्ग से गुजरने वाली 14 अन्य ट्रेनें आज परिवर्तित मार्ग से चलायी जाएंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment