रोते बच्चे ने मृत मां को कर दिया जीवित

Last Updated 30 Nov 2016 10:36:42 AM IST

बच्चे के रोने से मृत मां का रोना अपने सिर्फ कहानियों और फिल्मों में देखा होगा. पर ये एक हकीकत है की अपने बच्चे को रोता बिलकता देख मां की आत्मा अपने शरीर में वापिस आ गई और यमराज को मात दे आई.


(फाइल फोटो)

भगवान को भी मां पर दया आ गई और उसको उसने बच्चे के पास फिर जिंदा रहने के लिए भेज दिया. बात हॉगकॉग की है जहां एक मां अपने बच्चे को जनने के बाद मर गई थी. पैदा होने के बाद सभी बच्चे रोते ही हैं.

पर कुछ समय बाद वह बच्चे चुप भी हो जाते हैं पर यह बच्चा लगातार चार घंटे रोता रहा. मृत बच्चे की मां की आत्मा यह सब देख न सकी और भगवान के बनाए सारे कायदे-कानून तोड़कर वापिस अपने शरीर में बच्चे को चुप कराने आ गई.

बच्चे के रोते ही डॉक्टर व नर्स पूरी कोशिश करते हैं कि किसी तरह उसका रोना बंद हो जाए, लेकिन एक बच्चे के रोने की आवाज में कितनी ताकत होती है इसका अंदाजा आपको इस बात से लग गया होगा की मरी हुई मां जिंदा हो उठी. यह सब देख अस्पताल के डॉक्टर्स भी हैरान रह गए.

हुआ यूं कि इस अस्पताल में एक मां ने बच्चे को जन्म दिया. जन्म देने के साथ ही मां की मौत हो गई. डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे देखकर सब हैरान हो गए.

दरअसल जन्म देने के बाद बच्चा लगातार रो रहा था. नर्स उसे चुप कराने की कोशिश करती रही, लेकिन वो रोना बंद ही नहीं कर रहा था. लगातार कोशिश के बावजूद बच्चा चार घंटे तक रोता रहा. किसी के समझ में कुछ नहीं आ रहा था. तभी एक नर्स ने बच्चे को मां के मृत शरीर से स्पर्श करा दिया.

बच्चा फिर भी लगातार रोता रहा, लेकिन उस वक्त सब सन्न रह गए, जब बच्चे की चीख सुनकर मृत मां के शरीर में हरकत होने लगी. डॉक्टरों का मानना था कि मां के पास लाने से वो चुप हो जाएगा, लेकिन उसने तो चमत्कार कर दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment