शेरों की शादी में बना मांस का केक, आए 400 मेहमान

Last Updated 23 Sep 2016 03:30:03 PM IST

यूं तो हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ खास करना चहाता है. हाल ही में एक ऐसी शानदार शादी हुई लेकिन ये शादी किसी इंसान की नही थी.


(फाइल फोटो)

जी हां पिछले दिनों एक शेर-शेरनी की शादी हूई जिसे यादगार बनाने के लिए दिल के आकार के मांस का केक बनवाया गया था. इतना ही नहीं इस शादी में 400 मेहमानों ने हिस्सा लिया.

बांग्लादेश में एक प्राणी उद्यान के कर्मचारियों ने शेर-शेरनी की शादी के लिए दिल के आकार का मांस का केक बनाया. इसका लक्ष्य ज्यादा संख्या में दर्शकों को इकट्ठा करना और प्राणी जोड़ों को प्रजनन करने के लिए बेहतर वातावरण मुहैया कराना है.

चटगांव स्थित प्रणी उद्यान में बुधवार को शेरनी नोवा और शेर नभ के रिसेप्शन में करीब 400 मेहमानों ने हिस्सा लिया.

चटगांव जिले के सरकारी प्रशासन मिसबाह उद्दीन ने कहा, ‘यह कुछ अलग सा समारोह था. हमने शेर-शेरनी के मिलन का स्वागत करने के लिए रंग-बिरंगी साज-सज्जा के साथ प्राणी उद्यान को उत्सव वाला लुक देने का प्रयास किया’.

उद्दीन ने कहा, ‘रंगपुर प्राणी उद्यान से हम बादशाह नामक शेर को लेकर आए, उसे यहां नभ नाम दिया. इसका लक्ष्य उसे यहां लाकर नोवा के साथ रखना और दोनों को प्रजनन के लिए प्रोत्साहित करना है’.

प्राणी उद्यान के डिप्टी क्यूरेटर मंजूर मुर्सीद ने कहा कि दोनों के विवाह से पहले भी स्कूली बच्चों को पार्टी दी गयी, उसमें छोटा सा कंस्र्ट भी आयोजित किया गया

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment