OMG! क्वीन विक्टोरिया का शाही निकर 14 लाख में नीलाम हुआ

Last Updated 20 Sep 2016 03:42:17 PM IST

ब्रिटेन में एक निकर करीब 14 लाख रुपए में नीलाम हुआ है और यह निकर है बिट्रेन की शाही परिवार की पूर्व महारानी क्वींन विक्टोरिया का निकर, जिसे हाल ही नीलाम किया गया है.


क्वीन विक्टोरिया का निकर 14 लाख में (फाइल फोटो)

उम्मीद जताई जा रही थी कि यह निकर निलामी में 3000 पौंड (261967 रुपए) में बिकेगा, लेकिन यह पांच गुना कीमत पर बिका. किसी निकर की इतनी ज्यादा कीमत पर नीलामी होना अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है.

एक अनुमान के मुताबिक यह निकर वर्ष 1800 के अंत का हो सकता है. इस समय क्वीन विक्टोरिया का दुनिया के एक बड़े हिस्से पर शासन था. सामान्य-सा दिखने वाला यह शाही निकर खासतौर पर रानी विक्टोरिया के लिए ही बनाया गया था. उस समय शौचालय जाने के लिए इसी तरह के कपड़ों का चलन था. महिलाएं भारी-भरकम कपड़े पहनकर शौचालय नहीं जाती थीं.
 
उल्लेखनीय है कि क्वींन विक्टोरिया अपने पहनावे पर विशेष तौर पर ध्यान रखती थी और उन्हें काफी संभालकर भी रखती थी. 1901 में उनकी मौत के बाद उनके कपड़ों का संग्रह शाही परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया.

इससे पहले किसी निकर की सबसे महंगी बिक्री बीते साल इंग्लैंड के विल्टशायर में हुई थी. तब कॉटन से बना अंडरवियर करीब 12090 पौंड (1055730 रुपए) में बिका था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment