पीएम मोदी का कढ़ाईदार सूट गिनीज बुक में शामिल

Last Updated 20 Aug 2016 10:16:51 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कढ़ाईदार सूट को \'नीलामी में सबसे महंगा बिकने वाले सूट\' के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली है.


पीएम मोदी का कढ़ाईदार सूट गिनीज बुक में शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ पिछले साल नयी दिल्ली में मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कढ़ाईदार सूट पहना था उसे \'नीलामी में सबसे महंगा बिकने वाले सूट\' के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली है. इस सूट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

बीते साल फरवरी में यह सूट नीलाम हुआ और सूरत के हीरा व्यापारी लालजी पटेल ने इसे 4.31 करोड़ रूपये में खरीदा. पटेल \'धर्मेंद्र डायमंड कंपनी\' के मालिक हैं.

   
लालजी पटेल के पुत्र हितेश पटेल ने कहा, \'\'यह हर्ष और गर्व का विषय है कि इस सूट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह मिली है. अपनी कंपनी की एचआर टीम की सलाह पर हमने करीब पांच महीने पहले इस विश्व रिकॉर्ड के लिए आवेदन किया था. कुछ महीने के भीतर हमें यह मान्यता देते हुए प्रमाणपत्र मिला कि यह नीलामी में सबसे महंगा बिकने वाला सूट है.\'\'

इस सूट पर \'नरेंद्र दामोदरदास मोदी\' नाम की कढ़ाई की हुई है. इसे धर्मेंद डायमंड कंपनी के रिसेप्शन पर कांच के केबिन में रखा गया है.

सूट को तैयार करने पर कथित तौर पर 10 लाख रूपये की लागत आई थी और इसकी नीलामी 11 लाख रूपये के आधार मूल पर की गई थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment