लगातार दो महीनों से ज्यादा सोती है ये लड़की

Last Updated 26 Jul 2016 02:24:41 PM IST

दुनियाभर में लोग नई-नई बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं. रोज ही नई-नई बीमारियां संज्ञान में आ रही हैं. ऐसी ही एक लड़की है जो एक बार सोती है तो 64 दिनों बाद ही जागती है.




निकोल डैलियोन (फाइल फोटो)

यह लड़की पिट्सबर्ग की पैंसिलवैनिया की रहने वाली है.

जब यह लड़की सोती है तो लगातार 64 दिनों तक सोती रहती है. सोने के बाद इस लड़की की नींद कितने दिनों बाद खुलती है, यह कोई नहीं जानता है.

निकोल डैलियोन (20) ‘क्लाइन-लेविन सिंड्रोम’ बीमारी से पीड़ित है. इस बीमारी से प्रभावित लोग लम्बे समय तक सोते रहते हैं. निकोल जब छह साल की थी तभी से वह सोने के बाद 22 से 64 दिनों बाद ही उठती थी.

शुरुआती दिनों में निकोल 18 घंटों तक ही सोती थी, लेकिन उसके 14वें जन्मदिन पर सभी दोस्त और परिजन जब उससे मिलने पहुंचे तब निकोल उस दौरान लंबी नींद में सो चुकी थी.

निकोल अपनी इस बीमारी से बेहद परेशान है. वह बताती है कि ‘मेरी दादी मेरे सबसे करीब थीं, उनकी मौत उस दौरान हुई जब मैं गहरी नींद में सो चुकी थी। मैं इसके बाद से बेहद हताश थी कि अपनी दादी को आखिरी बार भी नहीं देख पाई.’

एक रिपोर्ट के अनुसार पूरी दुनिया में सिर्फ  एक हजार लोग ही इस बीमारी के शिकार हैं. निकोल की एक छोटी बहन और भाई है, लेकिन वे पूरी तरह सामान्य है. यह बीमारी अक्सर ही किशोरों को प्रभावित करती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment