खूबसूरत लड़कियां उठाए, मुफ्त खाने का लुत्फ

Last Updated 27 Jun 2016 02:49:53 PM IST

चीन के हेनान प्रांत की राजधानी झेंगझाऊ में एक ऐसा रेस्तरां हैं, जिसने घोषणा की है कि हर दिन यहां आने वाली 50 खूबसूरत युवतियों से उनके खाने का बिल नहीं लिया जाएगा.


फाइल फोटो

दुनिया के किसी भी होटल या रेस्त्रां में चले जाएं, ग्राहकों को उसी दर पर खाना मिलता है जो निर्धारित है. रेस्टोरेंट वाले को ग्राहकों के रंगरूप या कद काठी से कोई सरोकार नहीं होता. लेकिन इन सबसे अलग चीन में एक रेस्त्रां ऐसा भी है जहां खूबसूरत महिला ग्राहकों से खाने का कोई पैसा नहीं लिया जाता है यानी मुफ्त में खाना खिलाया जाता है. है न आश्चर्य की बात.

चीन के हेनान प्रांत की राजधानी झेंगझाऊ में एक ऐसा रेस्तरां हैं, जिसने घोषणा की है कि हर दिन यहां आने वाली 50 खूबसूरत युवतियों से उनके खाने का बिल नहीं लिया जाएगा.

इसके लिए रेस्तरां प्रबंधन में एक विशेष डील तैयार की है. इसके तहत जो भी युवती खूबसूरती के पैमाने पर सबसे ज्यादा अंक हासिल करेगी, उसे खाना मुफ्त दिया जाएगा. रेस्तरां ने इस ऑफर या प्रतियोगिता को ‘पे बाई ब्यूटी’ नाम दिया है.

\"\"

प्लास्टिक सर्जन का एक समूह युवतियों की खूबसूरती की जांच पड़ताल कर उन्हें अंक देता है. इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए सबसे पहले युवतियों के चेहरे का स्कैन किया जाता है. इसके लिए रेस्तरां के अंदर स्कैलिंग मशीन भी लगाई गई है. इसके बाद चेहरे की स्कैन इमेज विशेषज्ञों को भेज दी जाती है. ये विशेषज्ञ चेहरों का परीक्षण कर पेशेवर तरीके से युवतियों को देते हैं. युवतियों के चेहरे, आंख, नाक और मुंह की सुंदरता के हिसाब से विशेषज्ञ इनका परीक्षण करते . चौड़े माथे वाली युवतियों को प्रतियोगिता में विशेष लाभ मिलता है.
 

चोंगकिंग महानगरपालिका में भी एक रेस्तरां लोगों को उनके वजन के आधार पर डिस्काउंट और मुफ्त खाना दे रहा है. पुरुषों के मामले में जितना ज्यादा वजन होगा, उतना ही ज्यादा डिस्काउंट दिया जाएगा. वहीं जो महिला 34.5 किलोग्राम से कम होगी, उसे भी यही ऑफर दिया जाएगा.

हालांकि जिला प्रशासन ने इस ऑफर को अनुमति नहीं दी और रेस्तरां प्रबंधन पर शहर की छवि खराब करने का आरोप भी लगा रहा है. रेस्तरां के विज्ञापन बोर्ड को ध्वस्त करने के लिए प्रशासन सुरक्षा कर्मियों  की एक टीम भी भेजी थी.

दुनिया में एक ऐसा रेस्टोरेंट भी है जहां आपको अपने पसंदीदा लजीज व्यंजन खाते हुए बिल की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. यहां आपको इस बात की छूट है कि आप उतना ही बिल चुकाएं जितना आप चाहते हैं. यानी बिल की रकम आपकी इच्छा पर निर्भर है. दुबई के सेराफिना नामक रेस्टोरेंट में ग्राहकों को यह छूट है कि खाने के बाद वह जिस चीज की जितनी कीमत सोचता है, उतने ही पैसे दे सकता है. किसी भी व्यंजन के लिए कोई न्यूनतम राशि नहीं है यानी ग्राहक को जो व्यंजन जितने का लगे उतने पैसे दे जाएं. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment