फेसबुक पर हुआ प्यार और तैयार हो गई झुग्गी में जीवन बिताने को

Last Updated 26 Apr 2016 12:33:00 PM IST

एमिली जो अमेरिका में रहती है उसे झुग्गी में रहने वाले देवेश से प्यार हो गया और वो अपना देश छोड़ झुग्गी में रहने आ गई.


फाइल फोटो

प्यार की पहल किसी भी तरफ से हो पर जरूरी है दोनों के दिल मिलने. प्यार किसी भी भेद को नहीं देखता न ही धर्म आड़े आता है न ही पैसा-रुतबा और न ही कोई भाषा. मिलते हैं तो सिर्फ दो दिल और प्यार हो जाता है. एमिली और देवेश की कहानी भी ऐसी ही एक कहानी है. एमिली जो अमेरिका में रहती है उसे झुग्गी में रहने वाले देवेश से प्यार हो गया और वो अपना देश छोड़ झुग्गी में रहने आ गई.

एमिली और देवेश पहली बार सोशल मीडिया के जरिए मिले थे. पहले दोस्ती हुई, और फिर प्यार हुआ, और फिर शादी. इस गुजराती लड़के के प्यार में एमिली इस कदर पागल हुई कि अमेरिका छोड़कर झुग्गियों में रहने को तैयार हो गई. और साधारण भारतीय औरतों की तरह जी रही है.

देवेश और एमिली की उम्र में तकरीबन 18 साल का अंतर है. दोनों ने घरवालों और समाज के बारे में कुछ नहीं सोचा और शादी कर ली. शादी हिंदु रीति-रिवाजों से हुई है. एमिली अमेरिका के मोंटाना में पेशे से हेल्थ को-ऑर्डिनेटर है. देवेश बेरोजगार है और गुजरात की एक झुग्गी में रहता है. दोनों सबसे पहले फेसबुक पर दोस्त बने. लेकिन दोनों के बीच सबसे बड़ी समस्या थी दोनों की बोली. इस कारण दोनों के प्यार में कोई फर्क नहीं पड़ा दोनों साल भर एक दूसरे से चैटिंग करते रहे.

देवेश वीडियो कॉल पर गूगल ट्रांसलेशन का इस्तेमाल कर एमिली से बात करता था. 12 महीने तक एक-दूसरे से बात करने के बाद एमिली को देवेश से मिलने का मन हुआ और वह अहमदाबाद की फ्लाइट पकड़ कर देवेश के पास जा पहुंची और उसी दिन देवेश से शादी कर ली.

देवेश बताता है कि उसके घर वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. ये प्रेमी जोड़ा अब अमेरिका में एक महीने के हनीमून की प्लानिंग कर रहा है. लेकिन एमिली कहती है कि हनीमून के बाद वो भारत में ही देवेश और उसके माता-पिता के साथ झुग्गी में ही रहेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment