दुनिया के सबसे लंबे बालों वाली महिला की हुई शादी

Last Updated 29 Mar 2016 03:48:37 PM IST

फ्लोरिडा की रहने वाली आशा मंडेला जिनके बालों का वजन 20 किलो है और लंबाई 55 फीट है, आशा का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.


आशा मंडेला (फाइल फोटो)

शौक भी तरह-तरह होते हैं और अपने इन्हीं शौकों के कारण वे दुनिया में आम इंसानों से भिन्न हो जाते हैं. इन्हीं शौक के कारण वे वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम कर दते हैं.

ऐसा ही शौक रखने वाली दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली महिला आशा मंडेला हैं, जिनको अभी तक अपना जीवन साथी इस शौक के कारण नहीं मिल पा रहा था. पर अब उनको उनका जीवन साथी मिल गया है. फ्लोरिडा की रहने वाली आशा मंडेला से शादी केन्या के हेयर ड्रेसर इमानुएल शेग ने की है, वो आशा के बालों पर ही सबसे पहले फिदा हुए थे.



आशा के बालों का वजन 20 किलो है और लंबाई 55 फीट है, अपनी इसी खूबी के कारण आशा का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है.

उनकी उम्र 50 साल है और उन्होंने शादी ना करने का फैसला कर लिया था क्योंकि उनके लंबे बालों के कारण कोई उन्हें पसंद ही नहीं करता था लेकिन किस्मत ने उन्हें मौका दिया और फेसबुक पर एक दिन उनकी मुलाकात केन्या के इमानुएल शेग से हो गई.



यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदली और फिर शादी में, दोनों की शादी को आठ महीने हो चुके हैं और दोनों साथ में काफी खुश हैं. आशा को डॉक्टरों ने सलाह दी है कि वो अपने बाल कटवा लें क्योंकि इतने भारी बाल उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छे नहीं है, उसके बोझ से उन्हें गर्दन और पीठ में दिक्कत हो सकती है लेकिन आशा और उनके पति को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment