Video: जब दो साइकिल सवारों को एक शुतुरमुर्ग ने दौड़ाया

Last Updated 16 Mar 2016 04:12:58 PM IST

केपटाउन में दो साइकिल सवार बेचारे रेस में हिस्सा लेने आए हुए थे जब इन के पीछे एक शुतुरमुर्ग पड़ गय़ा.


साइकिल सवारों को एक शुतुरमुर्ग ने दौड़ाया

शुतुरमुर्ग को आप शांत पक्षी मानने की भूल जरा भी न करें, वैसे तो यह पक्षी शांत ही रहते हैं पर इनको गुस्सा आ गया तो आपका भगवान ही मालिक है, यदि शुतुरमुर्ग आप पर अटैक कर दे तो आपको अपनी जान के लाले भी पड़ सकते हैं, जी हां यही हुआ यहां दो साइकिल सवारों के साथ जो बेचारे यहां रेस में हिस्सा लेने आए हुए थे, जब इन दोनों के पीछे एक शुतुरमुर्ग पड़ गया. 

यहां का केपटॉउन साइकिल टूर दूरी और समय के लिहाज से दुनिया के सबसे लंबे साइकिल ट्रैक के तौर पर जाना जाता है, इस साल केपटॉउन साइकिल टूर में 35 हजार साइकिल सवार हिस्सा ले रहे थे, जो पूरे 68 मील का चक्कर है, इस दौरान काफी कठिन परिस्थितियों से होकर साइकिल सवारों को गुजरना पड़ता है.
 
दरअसल रेस के दौरान दो साइकिल सवाल भीड़ से अलग हो गए और उन पर एक शुतुरमुर्ग ने हमला बोल दिया, इस दौरान शुतुरमुर्ग ने उनका पीछा पूरा जोर लगा कर किया, पर वो साइकिल सवारों से आगे नहीं निकल पाया.
 
शुतुरमुर्ग अपने भारी भरकम शरीर की वजह से उड़ नहीं पाते, पर वो किसी भी इंसान से तेज भाग सकते हैं, एक शुतुरमुर्ग अधिकतर 43 मील प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकता है, शुतुरमुर्ग आमतौर पर हिंसक नहीं माने जाते, यदि वो गुस्से में आ जाएं, तो वो किसी को काटने व पैरों से मारने में भी पीछे नहीं रहते, यहां तक कि वह अपनी पीठ पर दो आदमियों को भी बैठा कर दौड़ लगा सकते हैं.
 
देखिए वीडियो...
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment