बच्ची के कान से हर दिन निकल रहीं चींटियां

Last Updated 27 Jan 2016 08:54:10 PM IST

अहमदाबाद में डॉक्टर भी परेशान हैं कि इस 12 साल की बच्ची के कान से हर रोज 10 से 15 चीटियां निकल रहीं हैं.


लड़की के कान से रोज निकल रहीं चींटियां

अहमदाबाद में डॉक्टरों के सामने 12 साल की एक लड़की का अजीब केस आया है जिसे सुलझाना उनके लिए बड़ी चुनौती है, दरअसल इस लड़की के कान को चींटियों ने अपना घर बना लिया है, वे चींटियों को निकाल कर सोचते हैं कि अब यह समस्या सुलझ गई, लेकिन हर दिन उसके कान से 10 से 15 चीटियां निकलती रहती हैं.

डॉक्टर इससे हैरान रह गए हैं, क्योंकि उन्होंने मेडिकल इतिहास में ऐसी कोई घटना न सुनी और न देखी है, हालांकि उसे कोई दर्द महसूस नहीं होता, डॉक्टर ने लैप्रोस्कोपिक कैमरा के जरिए उसके कान को चेक किया, लेकिन उन्हें कोई 'क्वीन ऐंट' नहीं दिखी जिसने कान में अंडे दिए हों.
 
बनासकांठा की श्रेया दार्जी (12) ने पिछले साल अगस्त में अपने कान में खुजली की शिकायत की, उसके पिता संजय दार्जी ने देखा कि उसके कान में बड़ी चींटियां थीं, संजय फिर उसे ईएनटी विशेषज्ञ के पास ले गए, जिन्होंने 9-10 चींटियां उसके कान से निकालीं.
 
दो सप्ताह के बाद श्रेया ने फिर यही शिकायत की, उसे फिर ईएनटी विशेषज्ञ के पास ले जाया गया, लेकिन स्थिति ऐसी ही रही और चींटियां कान से निकलती रहीं, उसके पैरंट्स उसे दीसा, पाटन और अहमदाबाद के बड़े डॉक्टरों के पास ले गए, लेकिन किसी को समझ नहीं आया कि आखिर इसकी वजह क्या है?
 
अहमदाबाद के डॉ जवाहर तलसानिया ने कहा कि उन्होंने 32 साल के करियर में ऐसी कोई घटना नहीं देखी है, तलसानिया ने कहा, 'लड़की का केस मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि मैंने मेडिकल हिस्ट्री में ऐसा कोई केस नहीं देखा, बड़ी चींटियां उसे काटती होंगी, लेकिन उसे कान के अंदर दर्द महसूस नहीं हो रहा, इसके अतिरिक्त कान को कोई नुकसान भी नहीं हुआ है.'
 
तलसानिया ने कहा, 'वह शनिवार को मेरे पास आई, मैं उसके कान से 10 बड़ी चींटियां निकालीं,' उन्होंने कहा कि अगर कान से चींटियां निकलती रहीं, तब लड़की पर विडियो के जरिए नजर रखी जाएगी, ताकि इस रहस्य को सुलझाया जा सके.
 
संजय दार्जी ने कहा कि उनके परिवार ने डॉक्टरों से लेकर झाड़फूंक करने वाले बाबा सभी से मदद ली, लेकिन अब तक कोई फायदा नहीं हुआ, संजय ने कहा, 'यह ऐसा मामला नहीं है कि बड़ी चींटियां उसके कान में अचानक घुस आई हों, और न परिवार में ऐसी किसी बीमारी का इतिहास ही रहा है.'
 
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment