अमेरिका के नार्थ केरोलिना की दो रंग की यह अनोखी बिल्ली

Last Updated 15 Dec 2015 02:27:09 PM IST

अमेरिका के नार्थ केरोलिना में पांच साल की यह बिल्ली है जिसका मुंह का एक हिस्सा तो काला है और एक हिस्सा नारंगी रंग से मिलता जुलता है.


फाइल फोटो

इंटरनेट पर काले और ‘नारंगी’ रंग के मुंह की बिल्ली वीनल लोकप्रिय हो गई है. अमेरिका के नार्थ केरोलिना में पांच साल की यह बिल्ली रहती है. इस बिल्ली के बारे में नेशनल ज्योग्राफिक मैगजीन लेख छाप चुकी है.

अमेरिका के कई टीवी चैनल इस पर कार्यक्रम प्रसारित कर चुके हैं. इसके मुंह का एक हिस्सा तो काला है और एक हिस्सा नारंगी रंग से मिलता जुलता है. इसकी एक आंख नीले रंग की है तो दूसरी आंख पीले रंग की है.



मुंह आधा काला होने के कारण इसे आधा पैंथर और आधा मुंह नारंगी रंग से मिलता जुलता होने के कारण इसे आधा बाघ कहा जा रहा है. इसके मालिक क्रिस्टीना और क्रिस ने बार-बार कहा है कि उसने बिल्ली को कोई मेकअप नहीं किया है और न ही कंप्यूटर की मदद से इसकी फोटो में कोई छेड़छाड़ की है.

बिल्ली के जेनेटिक्स का अध्ययन करने वाले कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर लेस्ली लयॉन के अनुसार जब बिल्ली गर्भ में थी, तब बीच के समय में उसका नारंगी रंग के सेल्स विकसित हुए.

फिर गर्भ का विकास और होने पर उसमें काले रंग के सेल्स अधिक विकसित हुए. वह बिल्ली के मुंह के दोनों तरफ के डीएनए का टेस्ट करना चाहते हैं. तभी उन्हें यह पुष्टि हो पाएगी कि चेहरे के अलग अलग रंग की त्वचा के डीएनए एक जैसे हैं या नहीं.

देखें वीडियो :

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment