बुजुर्ग महिला को ‘गंदी गालियां’ देने का आरोपी तोता हुआ थाने में तलब, पुलिस के सामने साधी चुप्पी

Last Updated 18 Aug 2015 10:25:41 AM IST

एक अजीबोगरीब मामले में अस्सी वर्षीय एक बुजुर्ग महिला को ‘गंदी गालियां’ देने के आरोपी तोता को समन भेजकर पुलिस थाने तलब किया गया.


फाइल फोटो

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिला के राजुरा में हुए इस अजीबोगरीब वाकये में इस पक्षी के मालिक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उसी ने कथित रूप से पिंजरे में कैद इस जीव को ऐसा करना सिखाया था.
    
पुलिस की सोचने की सीमा उस वक्त जवाब दे गई, जब जानाबाई सखारकर ने अपने सौतेले बेटे सुरेश पर उसके घर से गुजरने के दौरान अपने तोता ‘हरियल’ को उसे गाली दिए जाने का पाठ पढ़ाने का आरोप लगाया.
    
गुस्साई महिला के आरोप की पुष्टि के लिए पुलिस ने जानाबाई, उसके सौतेले बेटे सुरेश और तोता हरियल सहित मामले में शामिल तीनों को पुलिस थाने बुलाया.
    
 

बहरहाल, तोता खाकी वर्दीधारी पुलिस को देख सकपका गया. पक्षी जानाबाई को गालियां देता है या नहीं यह देखने के लिए जैसे ही उसका पिंजरा महिला के पास लाया गया, उसने चुप्पी साध ली.
   
पुलिस इंस्पेक्टर पी एस डोंगरे ने संवाददाताओं को बताया, ‘महिला और उसके सौतेले बेटे के बीच जमीन को लेकर विवाद है. हमने तोते को बहुत सावधानी से देखा लेकिन थाने में शिकायतकर्ता से सामना होने के बाद उसने एक शब्द भी नहीं बोला.’
  
पुलिस ने बुजुर्ग महिला की मानसिक प्रताड़ना को देखते हुए तोते को वन विभाग अधिकारियों को सौंपने का फैसला किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment