महिला जिसके सीने में है किडनी

Last Updated 08 Aug 2015 02:47:46 PM IST

सामान्य दशाओं में पेट में कमर से चिपकी रहने वाली किडनी एक महिला के सीने में मिली है.


फाइल फोटो

पेट दर्द से परेशान महिला जब डॉक्टरों के पास पहुंची तो एक ऐसा खुलासा हुआ जिसने मेडिकल सांइस को भी गच्चा दिया. डॉक्टर इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं. जी हां, सामान्य दशाओं में पेट में कमर से चिपकी रहने वाली किडनी एक महिला के सीने में मिली है.

उससे भी चमत्कारी बात ये है कि किडनी बिल्कुल सामान्य तरीके से काम कर रही है. डॉक्टरों को पता तब चला जब मरीज का अल्ट्रासाउंड किया गया. मामला मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र के गांव मछरिया का है. यहां के रहने वाले कुंवर पाल सिंह की पत्नी ओमवती (45) के पेट में करीब महीनेभर से दर्द की शिकायत थी.

उन्होंने जब डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी. जिसपर ओमवती अपने दामाद अखिलेश कुमार के साथ शहर के डायग्नोस्टिक सेंटर पहुंची. जहां महिला का अल्ट्रासाउंड किया गया. जिसे देखकर वह भौचके रह गए.

अल्ट्रासाउंड में पेट से दाहिनी किडनी गायब थी. इसका पता लगाने के लिए महिला के सीने का एक्स रे किया गया. इस एक्सरे में जो सामने आया वो और भी हैरान करने वाला था.

किडनी लीवर और डायफ्राम से ऊपर दाहिनी ओर फेफड़े के पास थी. इसका आकार सामान्य था और यह सही ढंग से काम कर रही थी. ओमवती की एक किडनी 45 साल से सीने में काम करती आ रही है. किडनी सामान्य तरीके से ब्लड को फिल्टर करती रही.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment