रायपुर में मरीज को चढ़ाया जानवरों का ग्लूकोज

Last Updated 01 Aug 2015 03:44:37 PM IST

एक वृद्घ व्यक्ति को जिला अस्पताल में जानवरों का ग्लूकोज चढ़ाए जाने का मामला सामने आने के बाद एक नर्स और दो अन्य कर्मचारियों को लापरवाही बरतने के लिए निलंबित कर दिया गया है.


मरीज को चढ़ाया जानवरों का ग्लूकोज (फाइल फोटो)

अजीमुल्लाह (65) को उसके परिजनों ने गत शुक्रवार को उल्टी एवं पेट दर्द की शिकायत की वजह से यहां जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था, जिन्हें वहां जानवरों का ग्लूकोज चढ़ा दिया गया.

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शशि ठाकुर ने यह जानकारी देते हुए आज ‘भाषा’ को बताया, ‘‘नर्स दुर्गा धुव्रे, पुरूष वार्ड प्रभारी ए थॉमस एवं स्टोरकीपर स्वदेश नायक को मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है’’.

उन्होने कहा कि संबंधित फार्मास्क्युटिकल्स को नोटिस दिया गया है, जिसने अस्पताल में ग्लूकोज एवं दवाइयों की आपूर्ति की थी तथा अस्पताल में ग्लूकोज एवं दवाओं के स्टॉक की पड़ताल भी की जा रही है.

डॉ. शशि ने कहा कि मरीज अजीमुल्लाह ठीक है और उसके परिवार के लोगों ने जब अस्पताल प्रशासन को अपने मरीज को जानवरों को दिया जाने वाला ग्लूकोज चढ़ाए जाने की जानकारी दी, तब तक उसे लगभग तीस प्रतिशत यह ग्लूकोज चढ़ चुका था.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में उपयोग की जाने वाली दवाओं को हैदराबाद की प्रयोगशाला में पड़ताल के लिए भेजने की प्रक्रि या है और प्रयोगशाला से हरी झंडी मिलने के बाद ही आपूर्तिकर्ता को भुगतान किया जाता है.

सीएमएचओ ने कहा कि जानवरों के ग्लूकोज का एक पूरा कार्टन अस्पताल में होना एक गंभीर मामला है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment