मेक्सिको में मेयर ने की मगरमच्छ से शादी

Last Updated 08 Jul 2015 09:10:56 PM IST

मेक्सिको के एक कस्बे में मेयर ने परंपरा के अनुसार एक मादा मगरमच्छ से शादी की है.


एक मेयर ने की मगरमच्छ से शादी

दुनिया अजूबों का मेला है, विश्व के अलग-अलग देशों में अपने ईष्टदेव को खुश करने के लिए अलग-अलग तरीके होते हैं और इन्हीं अजीब तरीकों का ही साक्षात उदाहरण है दक्षिणी मेक्सिको के एक कस्बे के मेयर की शादी.

दक्षिणी मेक्सिको के एक कस्बे के मेयर ने एक मादा मगरमच्छ से शादी की है, ऐसा यहां की एक पुरानी परंपरा के तहत किया गया है, इस परंपरा के अनुसार शादी से पहले मगरमच्छ का बाकायदा नाम रखा जाता है और उसके बाद पूरे पारंपरिक ढंग से उसके साथ शादी की जाती है. 
 
ऐसा इस देश में साल 1789 से हो रहा है क्योंकि ऐसा करने से कभी भी कस्बे में बुरा नहीं होता है और वो इलाका हमेशा आबाद रहता है, इसलिए ही सैन प्रेडो हुआमेलुला के मेयर वासक्वेज रोजास ने मादा क्रोकोडाइल से शादी की, इस बारे में मेयर रोजास ने मीडिया से कहा कि यह आयोजन पर्यावरण, इंसानों और जानवरों के बीच के रिश्ते को बताता है, यह सम्मान है जो हर किसी को नहीं मिलता, मैं खुद को लकी मानता हूं. 
 
तो वहीं मगरमच्छ के मालिक ने कहा कि वो इस बात से बहुत ज्यादा खुश है और अब यह पूरा भरोसा है कि इस शादी के बाद गांव वालों को कभी भी सी-फूड की कमी नहीं होगी और न ही कभी कोई आर्थिक तंगी होगी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment