VIDEO: भगवान राम और हनुमान जी को नोटिस, अतिक्रमण हटाने के लिए मिला 7 दिन का वक्त

Last Updated 08 Jun 2015 12:18:52 PM IST

मध्य प्रदेश की भिण्ड नगरपालिका के अधिकारियों ने भगवान राम और उनके भक्त शिष्य हनुमान को भी नहीं छोड़ा है.


मंदिर हटाने के लिए 'हनुमान जी' को नोटिस (फाइल फोटो)

नगरपालिका ने उन्हें शनिवार को नोटिस देकर सात दिन में मंदिर हटा दिये जाने के निर्देश दिए हैं वरना उन्हें नगरपालिका का अमला बेदखल कर देगा.

भिण्ड के बजरिया में किला रोड पर हनुमान का एक मंदिर है. मंदिर का कुछ हिस्सा अतिक्रमण में आता है. ग्वालियर हाइकोर्ट ने भी अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिए थे. लेकिन, नगरपालिका ने मंदिर के पुजारी और ट्रस्टी को नोटिस देने की बजाय भगवान राम और हनुमान जी को ही नोटिस जारी कर दिया.

नगरपालिका ने मंदिर पर नोटिस चस्पा कर दिया है. नगरपालिका ने 10 फीट से लेकर 25 फीट तक की भूमि पर लोगों को अतिक्रमण का दोषी माना है.

नोटिस में हनुमान जी को संबोधित करते हुए सात दिन का अल्टीमेट देते हुए कहा गया है कि सरकारी भूमि पर बिना किसी पूर्व स्वीकृति के नाजायज रूप से स्थाई अतिक्रमण किया गया है.

इससे आम लोगों को परेशानी होती है. दुर्घटना का भी खतरा रहता है. आपसे पहले भी अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया है, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया है. एक सप्ताह के भीतर मलबा सार्वजनिक स्थान से हटवा दें अन्यथा समय सीमा समाप्ति के बाद आपका अवैध कब्जा हटा दिया जाएगा और मलबा सफाई शुल्क बसूला जाएगा.

मंदिरों में पुजारियों, संचालकों, ट्रस्ट को नोटिस न देते हुए भगवान को सीधे नोटिस देने से यहां के भक्त काफी हैरान हैं. नगरपालिका ने भगवान सहित 218 अन्य लोगों को नोटिस जारी किए है.

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बीबी अग्निहोत्री ने बताया कि बजरिया में अतिक्रमण के संबंध में नगरपालिका को निर्देश दिए गए हैं. नगरपालिका ने नोटिस देकर एक सप्ताह का समय दिया है.

देखिए वीडियो



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment