दुनिया के सबसे वजनी बच्चों में शामिल हैं ये तीन भाई-बहन

Last Updated 17 Apr 2015 02:36:26 PM IST

दुनिया के सबसे वजनी ये तीनों भाई-बहन हफ्तेभर में जितना भोजन खाते हैं उतने में कोई आम परिवार दो म‌हीने में खाता है.


दुनिया के सबसे वजनी बच्चे ये तीन भाई-बहन

गुजरात के एक गांव में रहने वाले 34 साल के रमेशभाई नंनवाना आजकल खासे परेशान चल रहें हैं, वजह उनकी तीन संतानें जो बस लगातार मोटी ही होती चली जा रहीं हैं. 

पांच साल की बच्ची योगिता नंनवाना का वजन 34 किलो है, तीन साल की अनीशा का वजन 48 किलो और मात्र 18 मह‌ीने के भाई हर्ष का वजन 15 किलो है, इनका वजन लगातार क्यों बढ़ रहा है, इसकी वज‌ह बच्चों के माता-पिता को भी नहीं पता है. 
 
अब अपने प्यारे बच्चों के इलाज के लिए रमेशभाई अपनी एक किडनी को बेचने जा रहें हैं, ताकि वो बच्चों का अच्छा इलाज करवा सकें, वह कहते हैं कि तीनों को जबरदस्त भूख लगती है.
 
बच्चों के लिए तीन वक्त का खाना बनाते-बनाते उनकी मां 30 साल की प्रगना बेन की हालत खराब हो जाती है, वो इनके लिए नाश्ते में ही 30 रोटियां और एक किलो कढ़ी बनाती हैं, कहती हैं कि उन्हें इतना बनाना पड़ता है कि नाश्ता बनाने के बाद ही दोपहर के भोजन की तैयारी में जुटना पड़ता है.
 
इनके मां-बाप बच्चों के बढ़ते वजन से काफी दिक्कत में हैं, वो इतने धनी नहीं कि हर वक्ज इतने सारे खाने के रुपयों को मैनेज कर पाएं, इसके अलावा सबसे छोटे बेटे को गोद तक लेने में उन्हें काफी दिक्कत होती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment