इलेक्ट्रिक ड्रिल भी नहीं छेद पाता इसका माथा

Last Updated 21 Mar 2015 09:13:50 PM IST

चीन के कुंग फु मास्टर, जाओ रुई, ड्रिल मशीन से अपने माथे पर छेदता है लेकिन उसे कुछ नहीं होता.


चीन के कुंग फु मास्टर, जाओ रुई

जिस ड्रिलर के एक बार स्विच से जुड़ जाने के बाद आप और हम सभी डरते हैं और उससे दूर रहते हैं, उसी ड्रिल को ये शख्स अपने माथे में छेदता है, हैरत की बात ये है कि तब भी उसे कुछ नहीं होता.

चीन के सिचुआन प्रांत के मियानजु में 24 साल के कुंग फु मास्टर जाओ रुई ऐसा कर लेते हैं, सालों के लगातार अभ्यास और लग्न से ऐसा कर पाना मार्शल आर्ट में संभव है, रुई इसलिए ऐसा कर पाते हैं. 
 
इस बार तो उन्होंने इलेक्ट्रिक ड्रिल को अपने माथे पर पूरे दस सेकेंड्स के लिए छेदा, पर उन्हें एक लाल निशान के ज्यादा कुछ नहीं हुआ.
 
जाओ ने अपनी पूरी जिंदगी कुंग फु के हर एक आर्ट को बेहतर बनाने में बिता दी है, वो इस ड्रिलिंग की करामात के अलावा लोहे के सरिए को गले के आर-पार बिना चोट लगे कर लेने की कला को भी जानते हैं.
 
यही नहीं, वो कई लोहे के खड़े सरियों पर लेट भी जाते हैं, जाओ का मानना है कि सालों की ट्रेनिंग ने उनके जिस्म को काफी मजबूत बना दिया है.
 
ड्रिलिंग माथे पर करते देख एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि इस स्टंट के बाद जाओ के माथे से स्किन की एक मोटी छाल उतरी, लेकिन जरा भी खून नहीं बहा और उन्होंने स्टंट के बाद अपने पर काबू पा लिया.
 
जाओ कहते हैं कि जब वो 16 साल के थे, तभी से उन्हें कुंग फु काफी पसंद है, इसका जोश उन्हें इतना ज्यादा था कि मात्र 16 की उम्र में ही उन्होंने शाओलिन मंदिर ज्वाइन कर लिया था.
 
यही उनकी पाठशाला थी जहां से वो ऐसा बनकर निकले, उन्हें खतरे का खिलाड़ी कहलाने का शौक और अपनी पूरी जिंदगी कुछ ऐसी ही सिर चकरा देने वाली हरकतें करते रहना पसंद करते हैं.
 
वो आखिर में ये भी कहते हैं कि ऐसे काम करने से आपको खुद में बड़ा भरोसा पैदा होता है और ये अच्छा है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment