...और जब एक पक्षी की पीठ पर बैठ उड़ गया नेवला

Last Updated 04 Mar 2015 07:22:26 PM IST

लंदन में ऐवेरिंग के एक पार्क में शौकिया फोटोग्राफर को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला.


पक्षी की पीठ पर बैठ उड़ा नेवला

होमचर्च कंट्री पार्क में अपनी पत्नी के साथ टहलते हुए इस शौकिया फोटोग्राफर मार्टिन-ले-मे ने कुछ ही दूरी पर एक नेवले को कठफोड़वे की पीठ पर सवार देखा.

ध्यान से देखने पर उन्हें पता चला कि दरअसल यह नेवला, कठफोड़वे को मारना चाह रहा था, उसने कठफोड़वे के गले को कस कर जकड़ रखा था और वह कठफोड़वा अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था.
 
लंदन के ऐसेक्स शहर के इस शौकिया फोटोग्राफर ने आईटीवी से बातचीत करते हुए बताया कि यह नजारा देखने के बाद उसे कठफोड़वा के लिए डर सताने लगा, आखिरकार यह रंगीन पक्षी हवा में करीब 25 मीटर गोते लगाने के बाद जमीन पर जा गिरा.
 
मार्टिन कहते हैं कि शायद वहां मेरी मौजूदगी ने नेवले का ध्यान बंटा दिया और अंतत: वह पास ही में बाईं ओर झाड़ियों में जा छिपा और नेवले के अपने पीठ से उतरते ही कठफोड़वा फिर से हवा में उड़ गया.
 
फोटोग्राफर ने कहा कि उन्होंने जब वापस घर आकर इन तमाम तस्वीरों को कैमरे से डाउनलोड करके देखा तब पता चला कि यह तस्वीरें कितनी अधिक अद्भुत हैं.
 
इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने के बाद यह तस्वीरें खूब पसंद की जा रही हैं, सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर जेसन वार्ड नाम के एक यूजर ने अपने अकांउट से इन तस्वीरों को अपलोड किया, जिसके बाद करीब 7 हजार और यूजर्स ने री-ट्वीट भी किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment