VIDEO : यहां चादर से गंभीर रोगों का इलाज करते है बाबा

Last Updated 19 Feb 2015 12:53:43 PM IST

चादर बाबा जो अपनी चादर से गंभीर रोगों का इलाज करते है. यहां मरीज इलाज करवाने के लिए बड़ी श्रद्धा इनके पास आते हैं.


Chadar baba

इसे चमत्कार कहे या अंधविश्वास. एक बाबा जिसके पास एक ऐसी दैविक शक्ति है जिसका मानना है कि वह अपनी चादर से गंभीर रोगों का इलाज कर सकता है. लोग अपना इलाज करवाने के लिए बाबा के पास बड़ी श्रद्धा से आते हैं. लेकिन डाक्टर कहते हैं कि बाबा का चमत्कार केवल अंधविश्वास है इसके अलावा कुछ नहीं.

यह घटना मध्यप्रदेश के रायसेन के बम्होरी इलाके की है, यहां एक मैदान में मरीजों की भीड़ का तांता लगा रहता है. इसे देख लगता है कि जैसे कोई मेला लगा हुआ हो. मरीजों में हर तरह के मरीज आते हैं. चाहे किसी को लकवा मार गया है या किसी की हड्डियां साथ नहीं दे रहीं हैं. किसी को ब्लडप्रेशर की शिकायत है तो किसी को शुगर की, किसी का बच्चा बीमार है तो किसी के घर के बुजुर्ग की तबीयत ठीक नहीं रहती है.

ऐसे में मरीज बड़ी उम्मीद के साथ पहुंचते हैं चादर बाबा के पास. चादर बाबा का कहना है कि चाहे कैसी भी बीमारी क्यों न हो बस पांच बार उसके पास आओ और एक चादर के जरिए मरीज ठीक हो जाएगा और फिर रोग का नाम भी नहीं रहेगा.

लोगों को बाबा पर पूरा यकीन है इसीलिए लोग खुद को, घर के बुजुर्गो, मासूम बच्चों को चादर वाले बाबा के हवाले कर देते हैं. इलाज के नाम पर बाबा हडि्डयां मरोड़ता है, गाल पर चांटे मारता है, बच्चों को रूलाता हैं, लेकिन कोई कुछ नहीं कहता है. उन्हें तो पूरा विश्वास है कि बाबा उनकी हर बीमारी को ठीक कर देंगे.

अजीब तरीके से इलाज करने वाले चादर बाबा का कहना है कि वह एक खास इंसान है और खास है उनकी चादर. बाबा के अनुसार उन्हें एक बार गाय चराते हुए देमा माता के दर्शन हुए थे और उन्हीं के आशीर्वाद से उन्होंने इलाज करना शुरू किया. अभी तक वह कई लोगों की तबियत को ठीक कर चुके हैं.

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हे चादर बाबा के पास पहुंचने पर भी फायदा होता नजर नहीं आया. डाक्टर भी कहते हैं कि बाबा का चमत्कार केवल अंधविश्वास है इस तरीके से कोइ मरीज ठीक नहीं हो सकता. लोगों को जागरूक हो डाक्टर के पास ही इलाज के लिए जाना चाहिए.

डाक्टर कहते हैं कि जिन मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है वह भी बाबा की बातों में आकर अपना इलाज बंद न करें. मरीज थोड़ा वक्त और धैर्य रख अच्छे डाक्टर से इलाज करवायें जिससे बीमारी का समय रहते उपचार किया जा सके.

चादर बाबा-देखिये वीडियो



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment