लाखों लोगों ने किया एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ

Last Updated 31 Jan 2015 08:23:51 PM IST

आंध्र प्रदेश के गुन्टूर जिले में रामभक्त हनुमान की भक्ति श्रद्धालुओं पर इस कदर सर चढकर बोली कि उन्होंने यहां बडी संख्या में एकत्र होकर हनुमान चालीसा का एक साथ पाठ कर गिनीज बुक आफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया.


हनुमान जी

सूत्रों ने बताया कि जिले के तेनाली कस्बे में आयोजित एक धार्मिक आयोजन के दौरान एक लाख से अधिक संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीस का एक स्वर में 27 बार पाठ किया. पाठ के दौरान श्री गणपति सच्चिनानन्द तथा अन्य प्रमुख स्वामी भी उपस्थित थे.

पाठ के दौरान भक्तगण हनुमान भक्ति में सराबोर दिखे और मुक्त कंठ से आनंदित होकर उन्होंने इसका पाठ किया. कार्यक्रम के दौरान गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड का प्रतिनिधिमंडल भी उपस्थित
था.

हनुमान चालीसा के सस्वर पाठ के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल के रोसैया ने श्री सच्चिदानंद स्वामी को वर्ल्डरिकार्ड बनने का प्रमाणपत्र भेंट किया. विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की विधायी परिषद प्रमुख एन राजकुमारी और विधायक ए राजेन्द्र प्रसाद भी इस दौरान उपस्थित थे.

तेनाली के विधायक ए राजेन्द्र प्रसाद ने मीडिया को बताया कि इतनी बडी संख्या में भक्तों के एक साथ पाठ करने से राज्य में समृद्धि आयेगी.पुलिस उपाधीक्षक सौजन्य ने पत्रकारों को बातया कि कार्यक्रम के दौरान किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिये पांच सौ से अधिक पुलिस कर्मी तैनात किये गये थे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment