ढोंगी साधु के झांसे में नदी में बहाए 16 लाख रुपए

Last Updated 20 Nov 2014 02:18:42 PM IST

एक व्यक्ति ने ढोंगी साधुओं के चक्कर में आकर 16 लाख रुपए गंगा में बहा दिए.


साधु के झांसे में नदी में बहाए 16 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बहजोई के गांव बिसारु में रहने वाले जितेंद्र सिंह एक ऐसी जालसाजी का शिकार हुए जिसने उनसे उनकी जमीन, जायदाद सब कुछ छीन लिया. 

दरअसल जितेंद्र के घर में एक माह पूर्व एक युवक आया और उसकी पत्नी चंद्रवती से कहा कि तुम्हारे घर की जमीन में अकूत संपत्ति गड़ी है जिसने तुम्हारे ससुर की जान ले ली और अब तुम्हारे पति की जान लेगा. 
 
जब तक इस माया को खुद से दूर नहीं करती परिवार दूर होता रहेगा, इसके बाद चंद्रवती ने अपने पति से इस बारे में बताया. 
 
जिसके कुछ ही दिनों बाद उस युवक ने फोन करके चंद्रवती और उसके पति को राजघाट के गंगा तट पर हवन-पूजा के लिए बुलाया, जहां पहले से ही मौजूद ढोंगी साधु ने हवन के बाद दोनों को घर वापस भेज दिया. 
 
लेकिन इस बार बिना किसी रुपए की बात किए लौट जाने पर दोनों दंपत्तियों का साधु पर विश्वास बढ़ गया. 
 
कुछ ही दिनों बाद साधु ने युवक से गंगा में रपए प्रवाहित करने के लिए बुलाया जिससे की उसके घर में छिपी माया से उसे मुक्ति मिल सके, जिसके बाद युवक जमीन बेचकर रपए लेकर गंगा किनारे पहुंच गया. 
 
जहां पर साधु ने उससे रुपयों को पॉलीथीन में बांधकर प्रवाहित करने को कहा और युवक को भरोसा दिलाया कि जब हवन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो उसे उसका रुपया शुद्ध रूप में मिल जाएंगे. 
 
जितेंद्र ने अपनी नौ बीघा जमीन को चार बार में बेचा और सोलह लाख रपए साधु के कहने पर एक-एक करके गंगा में बहा दिए. 
 
यहीं नहीं साधु ने जितेंद्र को अलग- अलग जगह पर रुपयों को बहाने को कहा. 
 
पहले राजघाट के गंगा तट फिर गजरौला के गढ़-मुक्तेश्वर की गंगा, फिर हरिद्वार और आखिर में मुरादाबाद की रामगंगा में रुपए प्रवाहित कराए. 
 
साधु ने जितेंद्र को 31 अक्टूबर को बरेली में मिलने की बात कही थी, लेकिन जब साधु लौटकर नहीं आया तो जितेंद्र ने अपने आप को ठगा महसूस किया और पुलिस को इस मामले की जानकारी दी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment