..और जब चूहे ने पांच घंटे लेट कराई फ्लाइट

Last Updated 03 Nov 2014 09:39:52 AM IST

नॉर्वे में एक चूहे ने प्लेन के कॉकपिट में ऐसी आफत मचाई कि टेकऑफ में पूरे पांच घंटे की देरी हो गई.


जब चूहे ने पांच घंटे लेट कराई फ्लाइट (फाइल फोटो)

चूहे को खोज निकालने में ही पांच घंटे लग गए.

न्यूयॉर्क जा रही नॉर्वे एयरलाइंस की फ्लाइट एक चूहे की धमाचौकड़ी के कारण करीब पांच घंटे लेट हो गई. यह घटना गत मंगलवार की है. विमान उड़ने के लिए तैयार था जब किसी ने कॉकपिट में इस चूहे को देखा.

'द लोकल' की रिपोर्ट के मुताबिक, चूहे को पकड़ने में लोगों के पसीने छूट गए और इस चक्कर में फ्लाइट पांच घंटे लेट हो गई. नॉर्वे एयर शटल के प्रवक्ता शर्ले होमबर्ग जैकबसन ने कहा, 'आमतौर पर विमान में चूहे नहीं मिलते. अगर ऐसी समस्या आती भी है तो कीट नियंत्रण दल के सदस्यों को बुलाया जाता है ताकि चूहे को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके. ऐसे नहीं होने पर विमान की तारों के कुतर जाने की आशंका बनी रहती है. चूहे को बाहर निकालने के बाद फिर से पूरे विमान की तलाशी ली जाती है.' तभी उड़ान संभव होती है. फ्लाइट लेट होने के बाद यात्रियों की प्रतिक्रिया क्या थी इस बारे में प्रवक्ता ने कोई जानकारी नहीं दी.

अक्टूबर में यूरोपियन फ्लाइट ए320 की टेकऑफ के पांच मिनट बाद ही ज्यूरिख एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. चूहा होने की वजह से प्लेन 5 घंटे लेट हुआ था.

2013 में हीथ्रो एयरपोर्ट पर प्लेन दोबारा उतारा गया. 2001 में स्विट्जरलैंड और 2003 में डॉमिनिशन रिपब्लिक में भी ऐसी ही घटना हुई थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment