एक साल से भूख प्यास भूल चुका है यह बच्चा

Last Updated 01 Nov 2014 03:47:48 PM IST

12 वर्षीय जोन्स को एक रहस्यमयी बीमारी की वजह से भूख और प्यास का अहसास होना बंद हो गया.


भूख प्यास भूल चुका है यह बच्चा

उसकी इस रहस्यमयी बीमारी को पकड़ पाने में पांच बड़े अस्पतालों के डॉक्टर भी नाकाम हैं, विशेषज्ञों का मानना है कि यह अपने प्रकार का दुनिया में इकलौता मामला है. 

एक साल पहले 14, अक्टूबर 2013 की सुबह जब जोन्स सोकर उठा तो उसने भूख और प्यास की अनुभूति खो दी थी, जबकि पिछली रात उसने एक पिज्जा और आइसक्रीम खाई थी. 
 
यही नहीं उसने अपनी पसंदीदा बाइक से बाहर जाना और पार्क में दोस्तों व भाई के साथ खेलना भी बंद कर दिया, वह बीमार रहता है और दिन में करीब चौबीसों घंटे उसे चक्कर आते रहते हैं. 
 
लदंन के वाटरलू निवासी जोन्स के माता पिता माइकल और डेबी अपने बेटे की बीमारी का पता लगाने और इलाज के लिए अमेरिका के अलग अलग पांच शहरों में गए लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी. 
 
फिलहाल अमेरिका में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ जोन्स की जांच करने पर विचार कर रहा है, इस संस्थान को केवल दुर्लभ बीमारियों की जांच के लिए ही जाना जाता है. 
 
जोन्स दोपहर के भोजन में बमुश्किल कभी कभार सैंडविच का एक टुकड़ा और कुछ क्रिस्प खाता है, इसके लिए उसके माता पिता को काफी मशक्कत करनी होती है. 
 
रोचेस्टर में मेयो क्लीनिक के विशेषज्ञों का मानना है कि जोन्स का मामला दुर्लभ है. यह दुनिया का अपने प्रकार का पहला मामला हो सकता है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment