VIDEO: बाघ के बच्चे की मां एक कुतिया

Last Updated 07 Oct 2014 04:46:34 PM IST

एक कुतिया जो बाघ के बच्चे को अपना दूध पिला कर उसे पाल रही है.


बाघ के बच्चे की मां कुतिया

इंदौर के चिड़ियाघर में इन दिनों एक कुतिया चर्चा का विषय बनी हुई है, इस कुतिया ने एक बाघ के बच्चे की जान बचाई है, दोनों अलग-अलग प्रजाति होने के बावजूद एक कुतिया की ममता बाघ के बच्चे के प्रति देखते ही बनती है. 

 
इस चिड़ियाघर में जो भी आता है वह इस कुतिया को बाघ के बच्चे को दूध पिलाता देख हैरत में पड़ जाता हैं, यह कुतिया बिलकुल अपने बच्चे की तरह इस बाघ के बच्चे को दूध पिलाती है.
 
दरसल एक महीने पहले चिड़ियाघर की बाघिन ने चार बच्चों को जन्म दिया था, लेकिन बाघिन के अपने दांतों से ही तीन बच्चों की मौत हो गई, किसी तरह बचे हुए एक बच्चे को मां से अलग किया गया. 
 
पहले जू प्रबधंन ने इस बचे हुए बाघ के बच्चे को बकरी का दूध पिलाया लेकिन वह ठीक से पी नही पा रहा था, बाद में टैरिफ फीडिंग के लिए एक कुतिया की तलाश की गई, जो किस्मत से मिल गई, यह लेब्रा डोग प्रजाति की है. 
 
अब यह कुतिया रोज चिड़ियाघर लाई जोती है जो इस बाघ के बच्चे को मां की कमी नहीं खलने देती, 
 
दर्शक खासतौर पर यह नजारा देखने के लिए यहां इस चिड़ियाघर में आते हैं पहली बार एक कुतिया व्दारा एक बाघ के बच्चे को दूध पिलाते देख दर्शक आश्चर्य में पड़ जाते हैं, 
 
इस कुतिया का यह असर है कि अब यह नन्हा बाघ का बच्चे खतरे से बाहर है, यह अपने तरह की अनोखी मिसाल है, जब बाघ के बच्चे को एक कुतिया पाल रही है.
 
देखिये यह वीडियो...



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment