9 साल का बॉडीबिल्डर एक बच्चा

Last Updated 30 Sep 2014 06:10:45 PM IST

इस बच्चे के मसल्स को देखकर बड़े-बड़े पहलवान और बॉडीबिल्डर हैरत में पड़ जाते हैं.


9 साल का बॉडीबिल्डर

9 साल के ग्यूलिआनो स्ट्रो का निकनेम \'रोमानिया हरक्यूलस\' पड़ गया है, हाल ही में इस बच्चे ने यू ट्यूब पर अपनी एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वह लंबवत दंड करते हुए दिखाई दे रहा है, यह वीडियो ग्यूलिआनों ने अपने स्कूल के दोस्तों को प्रभावित करने के लिए गर्मी की छुट्टियों के दौरान बनाई है.

 
इस वीडियो में यह बच्चा सबसे पहले अपने शरीर के पूरे वजन को अपने हाथों के सहारे संतुलित करता है फिर अपने दोनों पांव को हवा में रखते हुए बेहद सफाई से कई पुशअप मारता हुआ दिखाई दे रहा है.
 
रोमानिया के इस बालक को अपनी ताकत के चलते दुनिया का सबसे ताकतवर बालक माना जाता है और इस ताजा वीडियो में वह अपनी उपाधि को सही साबित करता हुआ दिखाई दे रहा है. 
 
व्यायामशाला से ग्यूलिआनों का परिचय तब से है जब वह ठीक से चलना भी नहीं सीख पाया था, हर रोज दो घंटे वजन उठाने की ट्रेनिंग उसके नियमित दिनचर्या का हिस्सा है.
 
ग्यूलिआनों के नाम अपनी उम्र में दुनिया का सबसे शक्तिशाली बालक होने का गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड है, हालांकि कुछ जानकार बताते हैं कि इस उम्र में इस बालक के लिए इतना व्यायाम करना नुक्सान दायक हो सकता है, पर उसके पिता लुलियन का कहना है कि कठिन परिश्रम और व्यायाम हर उम्र के व्यक्ति के लिए लाभदायक होता है.
 
ग्यूलिआनों एक कुशाग्र बुद्धि वाला छात्र है और उसका स्कूल का रिकॉर्ड बहुत ही अच्छा है, पर ये बात अलग है कि उसकी पसंदीदा जगह क्लासरूम की बजाय जिम है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment