एक व्यक्ति ने रिवर्स गियर में कार चलाकर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Last Updated 26 Sep 2014 08:57:15 PM IST

38 वर्षीय हरप्रीत पप्पू रिवर्स गियर में 16,250 किलोमीटर कार चला कर विश्व रिकॉर्ड बना चुके हैं.


38 वर्षीय हरप्रीत पप्पू

बठिंडा के हरप्रीत पप्पू, जिन्होंने एक घटना से सीख लेकर अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान बनायी, उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड व यूनिक बुक रिकॉर्ड में भी दर्ज है, वह आंखों पर पट्टी बांधकर व पैर से भी गाड़ी चला लेते हैं. 

 
उनकी प्रतिभा को देखकर जापान की एक डाक्यूमेंट्री टीम बठिंडा तक पहुंच गई, टीम ने सबसे पहले पप्पू पर \'गुरुनाई नाइंटीन\' डाक्यूमेंट्री शूट की. इसके बाद यूके, आस्ट्रेलिया, बीबीसी व‌र्ल्ड, जर्मनी व कोरियाई टीम भी उस पर डाक्यूमेंट्री शूट कर चुके हैं. वह अब हर डाक्यूमेंट्री के लिए लाखों रुपये फीस लेते हैं
 
हरप्रीत कहते हैं कि आइडिया बेचना भी हुनर है, गरीबी में रहे पप्पू के पास आज नामदेव मार्ग पर बढि़या घर, गाड़ियां और नामी रिवर्स गेयर लर्निग कंपनी है, वह पंजाब सरकार के सहयोग से लोगों को वाहन हादसों से बचाने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं.
 
हरप्रीत बताते हैं कि वह जब 18 साल के थे, एक दिन पीटर रेहड़ा (खुद तैयार करवाया चौपहिया वाहन) लेकर बठिंडा से निकले तो 50 किलोमीटर दूर कोटकपूरा में दुर्घटना में गियर अटक गया. 
 
कुछ जुगाड़ कर रिवर्स गियर में उसे लेकर चल पड़े, सभी लोग सुनकर दंग रह गए, हालांकि रेहड़े का इंजन खराब हो गया और घर पर डांट भी पड़ी. 
 
फिर रिवर्स गियर में गाड़ी चलाने का आइडिया आ गया, पप्पू के रिवर्स गियर लर्निग सेंटर पर अब गाड़ी सीखने वालों की भीड़ रहती है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment