अजब प्रेम की गजब कहानी! बच्चे और मैना की दोस्ती हो रही है फेमस

Last Updated 30 Jul 2014 01:34:30 PM IST

ढाई साल के एक बच्चे के साथ मैना की दोस्ती अजब प्रेम की गजब कहानी साबित हो रही है.




बच्चे और मैना की दोस्ती

इस आदिवासी बच्चे के प्रेम में पड़कर मैना अपने बच्चों तक को भूल बैठी है.

जंगल से आई यह मैना पूरे समय इस आदिवासी बच्चे के साथ रहती है. उसके साथ खेलती है. वह उसकी सुरक्षा को लेकर इतनी चौकस रहती है कि कोई बच्चे को परेशान करे तो चोंच मारकर अपना गुस्सा दिखाती है. चाहे वो बच्चे के परिजन ही क्यों न हों.

यहां तक कि यह मैना खाती भी तब है जब बच्चा खाए. बच्चा रोए तो वो भी बैचेन हो जाती है. उसके सुर में भी रोने का एहसास होता है. बच्चा घर से कहीं जाए तो वह भी साथ-साथ उड़ती है.

मामला मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के वनांचल में स्थित ग्राम कुली का है. एक मैना और ढाई वर्ष के बच्चे के बीच गहराता प्रेम अब नई कहानियों को जन्म दे रहा है. इस गांव के आदिवासी किसान कुंवर सिंह बारेला के ढाई साल के बेटे नाना के साथ मैना का यह रिश्ता करीब एक वर्ष पुराना है.

कुंवर सिंह इस मैना को जंगल से ले आए थे. इस मैना को उन्होंने खुले में रखा लेकिन उसने लौटकर जंगल जाने के बजाय, यहीं दिल लगा लिया. नाना की मां उंदलीबाई से ज्यादा ममत्व यह मैना दिखाती है, किसी की क्या मजाल जो उसके रहते हुए बच्चे को हाथ लगा दे. अब यह कहानी आस-पास के गांवों के लोगों के लिए भी कौतुहल का विषय बन गई है.

यह रिश्ता मैना ने बनाया है जो अमूमन मनुष्यों से दूर खुले आकाश में ही रहना पसंद करती है. एक जंगली पक्षी का बच्चे से प्रेम किसी को समझ नहीं आ रहा है. लोग इसे पिछले जन्म के किसी खास रिश्ते के रूप में देख रहे हैं.

मैना के लिए उतना ही प्रेम इस बच्चे का भी है जो ठीक से अभी कुछ बोल भी नहीं पाता.

इस मैना को बच्चे का दोस्त कहें या भरपूर ममत्व दिखाने वाली मां? बहरहाल अजब प्रेम की गजब कहानी सभी को सम्मोहित कर रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment