बिहार में 45 साल के व्यक्ति ने 62 महिलाओं को झांसा देकर रचाया विवाह

Last Updated 03 Jun 2014 02:39:34 PM IST

बिहार के वैशाली जिले के बलिगांव थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 62 से ज्यादा महिलाओं से विवाह रचा चुका है.


married 62 women trick (file photo)

महंगाई के इस दौर में जहां लोग एक शादी करने से पहले हजार बार सोचते हैं, लेकिन यह ठग शादी कर लोगों को अपना शिकार बनाता है.

पूर्वी चंपारण जिले के मेंहसी थाना क्षेत्र के एक गांव में मोहम्‍मद निजाम नामक व्‍यक्‍ति रहता है. निजाम रेलवे का अधिकारी बनकर कई युवकों को नौकरी देने का झांसा देकर लाखों रुपये भी ठग चुका है.

साथ ही बिहार और पश्‍चिम बंगाल की 62 युवतियों से शादी कर उन्‍हें ठग चुका है. बताया गया है कि महिलाओं से विवाह कर वह उनकी ब्लू फिल्म बनाकर सीडी बाजार में बेचता था.

पुलिस के अनुसार यह व्‍यक्‍ति शादी के कुछ दिन बाद पत्‍नी के गहने आदि ठगकर नौकरी से ट्रांसफर की बात कहकर भाग जाता है.

निजाम ने कबूल किया है कि उसने बिहार के बेतिया, मोतिहारी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, बेगूसराय, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, अररिया और कटिहार आदि जिले की युवतियों से शादी कर चुका है।

खास बात यह है कि निजाम हिंदू महिलाओं के सामने खुद को हिंदू और मुस्लिम महिलाओं के सामने खुद को मुस्लिम बताता है. कुछक बीवियां तो तलाक भी दे चुकी हैं. इसके खिलाफ बिहार और बंगाल के विभिन्‍न थानों में उसकी पत्‍नियां उसके खिलाफ धोखाधड़ी या लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करा चुके हैं.

युवतियों को शादी के लिए राजी करने के लिए निजाम समय-समय पर अपना नाम भी बदलता रहता है। मोहम्मद सुजान, राजकुमार जैसे दर्जन से ज्यादा नाम रख चुका है.

काफी मशक्‍कत के बाद बलिगांव थाने की पुलिस ने चिकनौटा गांव से निजाम को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक के पास से चार मोबाइल फोन और आठ सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. खास बात यह कि 62 में से किसी बीवी को भी नहीं पता कि उनका शौहर एक से ज्यादा शादियां कर चुका है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment