तो क्या मनोहर पर्रिकर की होगी गोवा वापसी?

Last Updated 12 Mar 2017 03:38:46 PM IST

भाजपा के तीन नव निर्वाचित विधायकों ने रविवार को कहा कि अगर छोटे दल राज्य में पार्टी का समर्थन करते हैं तो रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर सरकार का नेतृत्व करें.


तो क्या पर्रिकर की होगी गोवा वापसी? (फाइल फोटो)

भाजपा के विधायक माइकल लोबो ने पार्टी मुख्यालय के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘लोग गोवा में पर्रिकर की वापसी चाहते हैं. अब यह गोवा फार्वड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी पर निर्भर करता है. अगर वे हमारा समर्थन करते हैं तो हम राज्य में सरकार बनाएंगे. ’’

माइकल कालंगुट निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के विधायक चुने गए हैं.

उन्होंने कहा कि जीएफपी और एमजीपी के समर्थन करने पर भाजपा गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के समक्ष राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है.

भाजपा को 40 सदस्यीय विधानसभा में 13 सीटें हासिल हुयी हैं. कांग्रेस 17 सीटें जीतकर राज्य में एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

जीएफपी और एमजीपी ने राज्य में तीन-तीन सीटें हासिल की हैं.

भाजपा को निर्दलीय विधायक गोविंद गावडे का समर्थन हासिल है.

लोबो ने कहा कि दो अन्य निर्दलीय भी पार्टी का समर्थन कर सकते हैं.

सांखलीम निर्वाचन क्षेत्र से दूसरी बार विधायक चुने गये भाजपा के प्रमोद सावंत ने कहा कि सरकार पर्रिकर के नेतृत्व में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

सावंत ने कहा, ‘‘उनके नेतृत्व में किये विकास को लोगों ने देखा है. हम नहीं चाहते कि अगले पांच वर्षों तक राज्य परेशानी उठाये.’’

भाजपा के विधायक निलेश्र काब्राल ने कहा कि गोवा के लोगों ने खंडित जनादेश दिया है. कांग्रेस के अलावा सभी पार्टियां पर्रिकर के नेतृत्व में एक साथ आकर काम कर सकती हैं.

निलेश काब्राल करकोरम से विधायक चुने गये हैं.

काब्राल ने कहा, ‘‘सरकार गठन करने के लिये किसी को स्पष्ट जनादेश नहीं मिला है. इस स्थिति में कांग्रेस के अलावा सभी पार्टियां पर्रिकर के नेतृत्व में राज्य के कल्याण के लिये एकजुट हो सकती हैं.’’

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment