मोदी गरीबों के मसीहा के रूप में उभरे और लोगों ने उनके नेतृत्व पर फिर मुहर लगायी : उमा भारती

Last Updated 11 Mar 2017 03:47:57 PM IST

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में भाजपा की जबर्दस्त जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख विकासात्मक नीतियों को दिया.


केंद्रीय मंत्री उमा भारती (फाइल फोटो)

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में भाजपा की जबर्दस्त जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख विकासात्मक नीतियों को देते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि मोदी गरीबों के मसीहा के रूप में उभरे और लोगों ने उनके नेतृत्व पर एक बार फिर मुहर लगायी है.
  
भाजपा की वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारत में अब तक कांग्रेस एवं अन्य दलों ने गरीबी पर राजनीति करने का काम किया जबकि भाजपा ने गरीबी, भूख को दूर करने के लिए संकल्प से काम किया . केंद्र सरकार ने गांव, गरीब, किसान, युवाओं को सशक्त बनाने की ठोस पहल की . यह बात लोगों के दिलों तक पहुंची और लोगों ने भाजपा के पक्ष में जनादेश सुनाया .
   
उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं पेश किये जाने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि राम चेहरा दिखाकर ही रावण को मारे .
   
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार के बारे में अटकलें लगाने की जरूरत नहीं है. इसके बारे में पार्टी संसदीय बोर्ड फैसला करती है.


   
उमा भारती ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में दूर दूर तक कहीं भी नहीं हैं.
   
चुनाव के दौरान विभिन्न वगरे को बांटने का भाजपा द्वारा प्रयास किये जाने के आरोपों पर उमा ने कहा कि हमने कहीं से समाज को बांटने का प्रयास नहीं किया . अब तक जिस तरह से समाज को बांटने का विभिन्न दलों ने काम किया, हमने उस ओर इशारा किया . भाजपा का पूरा प्रयास इस विभाजन को पाटने और विास का माहौल कायम करने का है.
   
राम मंदिर के बारे में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राम मंदिर पूरे देश का मुद्दा है.
   
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राहुल एक बड़े परिवार से है, मोती लाल नेहरू के परिवार से हैं लेकिन जिस तरह से उन्होंने छोटी छोटी, ओछी बातें की, वह ठीक नहीं है. यह उनकी अपरिपक्वता को दर्शाता है.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment