योगी आदित्यनाथ यूपी के उपचुनाव में होंगे बीजेपी के Main Campaigners

Last Updated 28 Aug 2014 07:20:10 PM IST

बीजेपी के विवादास्पद नेता योगी आदित्यनाथ यूपी के उपचुनाव में बीजेपी के मुख्य प्रचारकर्ताओं में शामिल किए गए हैं.


योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी के साथ आदित्यनाथ उपचुनाव में प्रचार की कमान संभालेंगे.

चुनाव 13 सितंबर को होने हैं. आदित्यनाथ ने कहा, 'हम यूपी में प्रचार करेंगे. हिंदुओं के खिलाफ झूठे केस दर्ज किए जा रहे हैं. उन्हें जेल भेजा जा रहा है, अपमानित किया जा रहा है. इस सबके लिए समाजवादी पार्टी जिम्मेदार है.'

उत्तर प्रदेश पिछले एक साल से सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहा है. राज्य में जिन 11 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से चार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के उस इलाके में हैं, जहां पिछले साल सितंबर में दंगे हुए थे और तब से वहां तनाव बना हुआ है. इसीलिए राजनीतिक विरोधी आदित्यनाथ की नियुक्ति को यूपी में वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश के तौर पर देख रहे हैं.

इससे पहले सांसद योगी आदित्यनाथ का लव जेहाद को लेकर एक विवादास्पद वीडियो सामने आया था.

इस वीडियो में यह सामने आया है कि, वह अपने समर्थकों से कह रहे हैं कि अगर किसी एक हिंदू लड़की का जबरन धर्मातरण कराया जाता है तो आप 100 मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराएं.

एक समाचार चैनल पर मंगलवार को उनका यह विवादित वीडियो जारी करने के बाद से इस पर और विवाद बढ़ गया है. जब योगी आदित्यनाथ से उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया ली गई तो उन्होंने कहा कि उनको कोई सफाई नहीं देनी है.

उन्होंने कहा कि कोई भी वीडियो दिखाने से पहले यह मीडिया की जिम्मेदारी है कि वह उसको जांच परख लें. भाजपा सांसद ने उस वीडियो में कहा था कि अगर मुसलमान एक हिंदू लड़की को ले जाएंगे तो वे लोग भी 100 मुस्लिम लड़कियों को ले आएंगे.









 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment