अमित शाह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उनके पुत्र पंकज को दी क्लीन चिट

Last Updated 27 Aug 2014 07:47:52 PM IST

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उनके पुत्र पंकज सिंह को क्लीन चिट देते हुए कहा कि इन दोनों के बारे में 'अनर्गल और आधारहीन चर्चाएं' पार्टी की छवि को धूमिल करने की दुर्भावना से प्रेरित हैं.


पुत्र समेत राजनाथ को मिली क्लीन चिट! (फाइल फोटो)

शाह ने कहा कि ऐसे कुत्सित प्रयास नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार के विकास के एजेंडा को जनता की नजरों से नजरअंदाज करने में सफल नहीं हो सकेंगे.
   
उन्होंने अपने बयान में कहा, ‘‘मेरा यह मत है कि हमारे सभी मंत्रियों का आचरण उच्च कोटि का है और उनकी सत्यनिष्ठा असंदिग्ध है. उनके बारे में सभी प्रचार निराधार और भ्रामक हैं’’.
   
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज को कथित कदाचार के लिए फटकार लगाए जाने के दावे करने वाली खबरों को बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्री दोनों ने खारिज करते हुए इन्हें पूरी तरह झूठी रिपोर्ट बताया.
   
शाह ने गृह मंत्री और उनके पुत्र को क्लीन चिट देते हुए कहा, ‘‘राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह जो कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश बीजेपी के महासचिव हैं, विगत 10 वर्षों से उत्तर प्रदेश बीजेपी के एक निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में भिन्न-भिन्न दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं. राजनाथ सिंह का राजनीतिक जीवन शालीनता, सौम्यता और शुचिता का प्रतीक है’’.
   
उन्होंने कहा कि इन दोनों के संदर्भ में प्रचारित किए जा रहे आरोप ‘‘आधारहीन, तथ्यहीन और पार्टी की छवि को धूमिल करने की दुर्भावना से प्रेरित हैं. मैं इसकी घोर निंदा करता हूं’’.

शाह ने कहा कि प्रचारित की जा रही इन अनर्गल अफवाहों के बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय एवं स्वयं गृह मंत्री स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं. ‘‘मीडिया के एक वर्ग में हमारी सरकार के कुछ मंत्रियों के बारे में इस तरह की अनर्गल और बेबुनियाद चर्चाएं विगत कुछ समय से प्रचारित की जा रही हैं’’.
   
उन्होंने मीडिया से अपील की कि वह इस प्रकार के \'भ्रामक दुष्प्रचार\' से प्रभावित नहीं हो और तथ्यात्मक विवेचना के उपरांत ही अपनी अभिव्यक्ति करे.
   
गृह मंत्री की तारीफ करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘जहां तक राजनाथ सिंह का प्रश्न है, वे हमारी पार्टी के वरिष्ठत्तम नेताओं में हैं और तीर बार केन्द्रीय मंत्री तथा तीन बार पार्टी अध्यक्ष के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का दायित्व उच्चतम प्रामाणिकता के साथ वहन कर चुके हैं’’.
   
शाह ने कहा कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में पार्टी अध्यक्ष के रूप में सिंह ने मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी का कुशलतापूर्वक संचालन किया और ऐतिहासिक विजय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment