एफडीआई विरोधी भाजपा अब एफडीआई की वकालत कर रही है: राजीव शुक्ला

Last Updated 12 Jul 2014 10:40:57 PM IST

रक्षा और बीमा जैसे क्षेत्रों में एफडीआई लाने के वित्त मंत्री के प्रस्तावों पर प्रहार करते हुये राजीव शुक्ला ने कहा कि UPA सरकार के दौरान एफडीआई का विरोध करने वाली भाजपा अब सत्ता में आने पर हर क्षेत्र में एफडीआई ला रही है.


राजीव शुक्ला

शुक्ला ने कहा कि राजग सरकार अब तो रक्षा जैसे क्षेत्रों में भी एफडीआई की पुरजोर वकालत कर रही है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अब कांग्रेस के ही प्रस्तावों का समर्थन कर रही है.

कांग्रेस नेता और बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला आज दोपहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क का निरीक्षण करने आये थे. बाद में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चेहरा सामने आ गया है. जब कांग्रेस सत्ता में थी और विभिन्न क्षेत्रों में एफडीआई लाने की बात कहती थी तो भारतीय जनता पार्टी के नेता विशेषकर यशवंत सिन्हा एफडीआई का विरोध करते थे.

अब भारतीय जनता पार्टी रक्षा और बीमा के क्षेत्र में 49 प्रतिशत एफडीआई ला रही है जबकि कांग्रेस की सरकार ने पहले ही इस तरह का प्रस्ताव किया था तो भाजपा नेताओं ने इस पर काफी शोर गुल मचाया था.

कांग्रेस नेता से जब पूछा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले में आयकर विभाग का नोटिस और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के बारे में दिये गये भाषण पर कोर्ट का नोटिस दिया गया है तो इस पर शुक्ला ने कहा कि इन नोटिसों के पीछे भारतीय जनता पार्टी सरकार का हाथ है और यह बदले की कार्रवाई है. उन्होंने कहा, लेकिन कांग्रेस इससे डरने वाली नही है वह अदालत और आयकर विभाग के सामने अपना पक्ष मजबूती से रखेंगी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के अमेरिका आने के निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर शुक्ला ने कहा कि इसमें कोई भी नई बात नही है. जब भी कोई नयी सरकार बनती है तो उसके प्रधानमंत्री को अमेरिका आमंत्रण भेजता है. इस मुददे पर भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्यादा खुश न हों क्योंकि अगर मोदी प्रधानमंत्री न होते तो अमेरिका उन्हें कभी नहीं बुलाता जैसे कि पहले उन्हें नहीं बुला रहा था. यह तो मोदी भारत के प्रधानमंत्री है इसलिये उन्हें अमेरिका ने बुलाया है.

इससे पहले उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव शुक्ला ने अन्य पदाधिकारियों के साथ क्रि केट स्टेडियम ग्रीन पार्क का दौरा किया और वहां बन रहे डायरेक्टर्स पवैलियन का निरीक्षण किया. उन्होंने हाल फिलहाल ग्रीन पार्क में किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने की संभावनाओं से इंकार किया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment