वाराणसी में मोदी के रोड शो की कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Last Updated 24 Apr 2014 06:56:47 PM IST

कांग्रेस नेता और केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के काशी में रोड शो को लेकर पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.


Anand Sharma,Prakash javadekar(file photo)

नई दिल्ली। भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के वाराणसी में हुए रोड शो ने भाजपा के कैडर और समर्थकों में नई जान फूंकी हो या नहीं लेकिन कांग्रेस इससे जरूर घबरा गई है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और केन्द्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा,मोदी के रोड शो को लेकर पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। शर्मा ने कहा,मोदी के रोड शो का सभी टीवी चैनलों पर उस वक्त सजीव प्रसारण किया गया जब 117 सीटों के लिए वोटिंग चल रही थी। यह आचार संहिता का उल्लंघन है और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश है।

नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख भी योजनाबद्ध तरीके से चुनी गई। हम उन सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हैं जो रोड शो में शामिल थे। हम कोई नोटिस नहीं देखना चाहते। हम ठोस कार्रवाई चाहते हैं। देश चुनाव आयोग की ओर देख रहा है कि वह कैसे कार्रवाई करता है।

मोदी ने वाराणसी से नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शहर में रोड शो निकाला। रोड शो में भारी भीड़ जुटी। समर्थकों ने हर-हर मोदी,घर-घर मोदी के नारे लगाए। मोदी भी समर्थकों के उत्साह को देखकर अभिभूत थे।

- See more at: http://www.patrika.com/news/modis-road-show-sends-shiver-down-cong-spine-complains-to-ec/1003059#sthash.dgaQxNaU.dpuf

नई दिल्ली में शर्मा ने कहा कि मोदी के रोड शो का सभी टीवी चैनलों पर उस समय सजीव प्रसारण किया गया जब 117 सीटों के लिए वोटिंग चल रही थी. यह आचार संहिता का उल्लंघन है और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश है.


उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख भी योजनाबद्ध तरीके से चुनी गई. हम उन सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हैं जो रोड शो में शामिल थे. हम कोई नोटिस नहीं देखना चाहते. हम ठोस कार्रवाई चाहते हैं.

शर्मा ने कहा  देश चुनाव आयोग की ओर देख रहा है कि वह कैसे कार्रवाई करता है. अमित शाह के बयान पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा, 'अमित शाह कहते हैं कि अब तक मोदी लहर थी जो मोदी के नामांकन के बाद सुनामी बन गई है. लोगों को समझना चाहिए कि सुनामी तबाही लाती है.'

गौरतलब है कि मोदी ने वाराणसी से नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शहर में रोड शो निकाला. रोड शो में भारी भीड़ जुटी थी. समर्थकों ने हर-हर मोदी,घर-घर मोदी के नारे लगाए.

प्रकाश जावडेकर का पलटवार

कांग्रेस की इस आपत्ति पर भाजपा प्रवक्‍ता प्रकाश जावडेकर ने पलटवार करते हुए कहा, 'आनंद शर्मा जैसे व्‍यक्ति जो मंत्री रह चुके हैं वो अपना आपा खो बैठे हैं. चुनाव आयोग ने नामांकन की तारीख तय की है तो क्‍या आयोग के खिलाफ केस करें.'

उन्होंने कहा, 'वाराणसी की सड़कों पर जिस तरह जनसैलाब उमड़ा, उसे साफ है कि चुनाव हमारे पक्ष में है. कांग्रेस अपना संतुलन खो चुकी है. जनता उन्‍हें लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देगी.'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment