देश चलाने के लिये ‘शेर जैसा कलेजा’ चाहिए: राजनाथ

Last Updated 23 Apr 2014 09:42:49 PM IST

राजनाथ सिंह ने देश के मौजूदा हालात पर चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि वर्तमान स्थितियों में देश चलाने के लिये ‘शेर जैसा कलेजा’ चाहिये.


राजनाथ सिंह (फाइल)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने देश के मौजूदा हालात पर चिन्ता जाहिर करते हुए बुधवार को उत्तरप्रदेश के बांदा में कहा कि वर्तमान स्थितियों में देश चलाने के लिये ‘शेर जैसा कलेजा’ चाहिये.

सिंह ने बुंदेलखण्ड के अतर्रा में आयोजित चुनावी जनसभा में कहा कि आज हमारा देश घोटालों का देश हो गया है, जिधर देखिये घोटाले ही घोटाले नजर आते हैं. सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के शासन में पांच लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं. अब तो ‘जीजा घोटाला’ भी सामने आ गया. आज जो स्थिति है उसमें देश को चलाने के लिये शेर जैसा कलेजा चाहिये.

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि लम्बे समय तक देश पर शासन करने के बाद भी यह पार्टी बेरोजगारी और महंगाई को नहीं खत्म कर सकी, उल्टे इतने घोटाले लाद दिये कि उससे महंगाई बढ गयी.

सिंह ने इसी आशय में सपा और बसपा को भी निशाने पर लिया और कहा कि इन दोनों पार्टियों ने कांग्रेस का समर्थन करके अपनी जेबें भरी हैं.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर देश में हमारी पार्टी की सरकार आयी तो हम हर नौजवान को नौकरी तो नहीं दे सकेंगे लेकिन सबको प्रशिक्षण देकर ऐसा हुनरमंद बना देंगे कि बैंकों से कम ब्याज पर कर्ज लेकर अपना रोजगार करके अपने जीवन को चला सकेंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने पर मोटरवाहनों की तरह किसान के खेत की फसल का बीमा किया जाएगा और नदियों को जोड़ा जाएगा ताकि किसानों की जमीन असिंचित नहीं रहे. सिंह ने उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ सपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सूबे जंगलराज है और यहां की पुलिस भैंसों को ढूंढने में लगी रहती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment