अमित शाह तीन हत्याओं के आरोपी: कपिल सिब्बल

Last Updated 21 Apr 2014 06:51:34 PM IST

कपिल सिब्बल ने भाजपा महासचिव अमित शाह पर जमकर निशाना साधा है और उन्हें तीन हत्याओं का आरोपी बताया है.


कपिल सिब्बल (फाइल)

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सोमवार को नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके राज में अनगिनत फर्जी एनकाउंटर हुए हैं. उन्होंने दावा किया कि जेल में बंद वंजारा से अमित शाह की कई बार बातचीत हुई है.

यही नहीं, सिब्बल ने दावा किया कि गुजरात सीएम ऑफिस को तुलसी राम प्रजापति के फर्जी एनकाउंटर की भी खबर थी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में तुलसी राम प्रजापति एनकाउंटर केस में अमित शाह पर आरोप लगाते हुए सिब्बल ने कहा कि अमित शाह और सीनियर आईपीएस डी.जी. वंजारा के बीच कई बार बात हुई थी. सिब्बल ने अमित शाह के कॉल डिटेल्स पूरा ब्यौरा मीडिया के सामने रखा.
 
कपिल सिब्बल ने बताया कि तुलसी प्रजापति ने सबको अवगत करा दिया था कि उसका एनकाउंटर होने वाला है. सिब्बल के मुताबिक, उसने यह बात अपनी मां को भी बतायी थी कि उसे गुजरात सरकार के कुछ शक्तिशाली मंत्रियों, अधिकारियों से खतरा है और उसका किसी भी वक्त एनकाउंटर हो सकता है.

सिब्बल ने सवालिया लहजे में कहा कि सीबीआई ने पराग शाह से पूछताछ क्यों नहीं की? प्रजापति एनकाउंटर केस में मोदी से पूछताछ क्यों नहीं की गई? उन्होंने दावा किया कि अमित शाह पर 3 हत्याओं के आरोप हैं और वह यूपी में पार्टी के प्रचार में लगे हुए हैं.
 
गौरतलब है कि दिसंबर 2006 को तुलसी प्रजापति का एनकाउंटर हुआ था. बाद में मामले की जांच कर रहे सीबीआई ने बताया कि मुठभेड़ को अंजाम तक पहुंचाने वाले आशीष पंड्या ने खुद ही अपने कंधे पर गोली चलाई और मुठभेड़ में जख्मी होने की कहानी बनायी थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment