भाजपा बन गई है एक व्यक्ति के हाथ की कठपुतली : सोनिया

Last Updated 16 Apr 2014 06:06:22 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भाजपा एक व्यक्ति के हाथ की कठपुतली बन कर रह गई है, लेकिन देश इस जाल में नहीं फंसने वाला है.


sonia gandhi (file photo)

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने श्रीलंकाई तमिलों के हित के लिए सबसे ज्यादा काम किया है.

सोनिया ने चेन्नई से लगभग 710 किलोमीटर दूर कन्याकुमारी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश आज धर्म के आधार पर बंट गया है और इससे सामाजिक शांति को नुकसान पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि यदि सामाजिक शांति भंग हुई तो देश के सामाजिक-आर्थिक प्रगति पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा.

सोनिया ने कहा कि भाजपा एक व्यक्ति के नियंत्रण में है. उन्होंने जनता से अपील की कि देश को एक व्यक्ति के हाथ में जाने से रोकना होगा. सोनिया ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि सबको समान अवसर उपलब्ध हो, यही भारत का सपना है.

यूपीए की उपलब्धियां गिनाई

सोनिया ने उस आलोचना का जवाब दिया, जिसमें कहा गया था कि कांग्रेस ने श्रीलंकाई तमिलों के हित के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से ज्यादा किस पार्टी ने श्रीलंकाई तमिलों के लिए काम किया है?

सोनिया ने अपने पति और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का हवाला देते हुए कहा कि इससे ज्यादा बलिदान और क्या हो सकता था.

सोनिया ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि सूचना का अधिकार अधिनियम, महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा के लिए कानून संप्रग ने ही लागू करवाए. उन्होंने कहा कि यूपीए के 10 सालों के कार्यकाल में करोड़ों लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment