पेट्रोल कीमतों पर ममता-जयललिता भड़कीं

Last Updated 04 Nov 2011 11:27:56 AM IST

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुई बढ़ोतरी से तृणमूल कांग्रेस बेहद नाखुश है. पार्टी के सांसदों की शुक्रवार को बैठक होगी.


उधर तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की.

संप्रग की सहयोगी दल तृणमूल कांग्रेस ने पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी पर गुरूवार रात नाराजगी जताई. तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए पार्टी ने कल शुक्रवार को संसदीय दल की एक आपात बैठक बुलाई है.

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव मुकुल राय ने बताया, ‘हम पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर नाखुश हैं.’ रॉय ने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कल तृणमूल संसदीय दल की एक आपात बैठक बुलाई गई है.

गौरतलब है कि तेल कंपनियों ने गुरूवार को पेट्रोल की कीमतें 1.80 रुपया प्रति लीटर बढ़ा दी है.

कान से प्राप्त खबर के मुताबिक योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह आहलुवालिया ने कहा है कि सरकार ने ईंधन की कीमतें तय नहीं की है. उन्होंने यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर एक टीवी चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘पेट्रोल की कीमतें अनियंत्रित कीमत है. इनकी कीमतें सरकार नहीं तय करती है.

सरकार संचालित तेल विपणन कंपनियां इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम ने पेट्रोल की कीमतें 1.80 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई है जो गुरूवार मध्य रात्रि से प्रभावी हो गई हैं.

उल्लेखनीय है कि दो महीने से कम समय में पेट्रोल की कीमतों में यह दूसरी बार की गई बढ़ोतरी है.

वहीं, चेन्नई से प्राप्त खबर के मुताबिक तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की.

जयललिता ने कहा कि केंद्र सरकार तेजी से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है. खासतौर पर ऐसे समय में जब उसकी गलत आर्थिक नीतियां और कुप्रबंधन के चलते सभी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है.








 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment