Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

20 Jan 2012 05:41:11 PM IST
Last Updated : 20 Jan 2012 08:25:46 PM IST

चुनाव घोषणा पत्र:12वीं पास छात्रों को लैपटॉप देगी सपा

12वीं पास छात्रों को लैपटॉप देगी सपा

समाजवादी पार्टी (सपा) सत्ता में आने पर 12वीं पास करने वाले छात्रों को लैपटॉप और 10वीं पास करने वाले छात्रों को टैबलेट देगी.

सपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी करते हुए यह वादा किया.

सपा के घोषणा-पत्र में कई अन्य वादे भी किए गए हैं और इसके जरिये किसानों, युवाओं, छात्रों, गरीबों, अल्पसंख्यकों सहित समाज के हर वर्ग को लुभाने की कोशिश की गई है.

सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में घोषणा-पत्र जारी किया. उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव और सपा महासचिव रामगोपाल यादव भी मौजूद थे.

कभी अंग्रेजी और कम्प्यूटर शिक्षा की विरोधी रही सपा का इस घोषणा पत्र से नया चेहरा देखने को मिला है.

सपा ने किया मुसलमानों को आरक्षण देने का वादा

घोषणा-पत्र में जनता से किए गए वादों की जानकारी देते हुए पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा, "जनता ने अगर सपा को सरकार बनाने का अवसर दिया तो 12वीं पास करने वाले छात्रों को लैपटॉप, 10वीं पास करने वाले छात्रों को टैबलेट, आठवीं कक्षा तक छात्रों को सभी पुस्तकें, कन्याओं को वर्ष में दो बार वस्त्र नि:शुल्क दिए जाएंगे. मदरसों में तकनीकी शिक्षा के लिए सरकार विशेष बजट उपलब्ध करवाएगी. पिछड़े मुस्लिम इलाकों में स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे. शिक्षा मित्रों को अगले दो साल में नियिमत किया जाएगा. सभी सरकारी सेवाओं में भर्ती की उम्र 35 वर्ष होगी. इस उम्र को पार चुके बेरोजगार नौजवानों को सालाना 12,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा."

सपा नेता ने लोगों को यह भी भरोसा दिलाया, "सूबे में अगर भूख से कहीं मौत होती है या गरीबी, बेरोजगारी से तंग आकर कोई किसान आत्महत्या करता है तो ग्राम प्रधान, प्रखंड विकास अधिकारी, उप-जिलाधिकारी और जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी."

 





 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212