मनमोहन ने रुद्रपुर की जनसभा में उत्तराखंड सरकार पर निशाना साधा

Last Updated 20 Jan 2012 02:51:59 PM IST

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को रुद्रपुर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते उत्तराखंड की भाजपा सरकार पर हमला बोला.


प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रदेश सरकार पर केंद्र द्वारा भेजी गई राशि का पूरा इस्तेमाल नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विकास का काम कांग्रेस शासित राज्यों में जितना हुआ है उनका अन्य पार्टियों द्वारा शासित सरकारों ने नहीं किया.

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रुद्रपुर के गाधी पार्क में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करते हुए उन्होंने अपनी सरकार और कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया.

चुनावी रैली मनमोहन ने अल्पसंख्यकों को लुभाने के लिए प्रस्तावित योजनाओं का जिक्र किया. उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि वह पार्टी के लिए वोट मांगने आए हैं. राज्य की जनता कांग्रेस को मौका दे जिससे राज्य का विकास तेजी से हो सके.

उन्होने कहा कि उत्तराखंड संतों की भूमि है. प्राकृतिक संसाधन से भरपूर है. देश के विकास में इसका योगदान रहा है.उत्तराखंड में एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो इसकी क्षमताओं का सही उपयोग कर सके. भाजपा ऐसा नहीं कर पायी.

उन्होने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो उत्तराखंड की क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल कर इसको विकास के रास्ते पर ले जा सकती है. पार्टी की सरकार इस राज्य में आर्थिक सामाजिक विकास ला सकती है, इसे खुशहाल बना सकती है.

मनमोहन की रैली से कांग्रेसियों को भरोसा है कि सिख बहुल क्षेत्र तराई में व्यापक असर पड़ने की संभावना है. गाधी पार्क में जनसभा स्थल पर दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है.

जनसभा में ऊधमसिंहनगर और नैनीताल जिले की 15 विधानसभा क्षेत्रों के कांग्रेस प्रत्याशी, केंद्रीय मंत्री हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी चौधरी बिरेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य, मीडिया कमेटी की चेयरपरसन पूर्व काबीना मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश के अलावा कई और नेता चुनावी सभा में मौजूद थे.

उधर गढ़वाल मंडल में रुड़की और टिहरी में दो चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुकी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अब कुमाऊं मंडल का दौरा करेंगी. वे 21 जनवरी को अल्मोड़ा स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

23 व 24 जनवरी को राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में सभा को संबोधित करेंगे.

इस बीच कांग्रेसियों ने सोनिया-राहुल के बाद अब पार्टी की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी के उत्तराखंड में रोड शो की मांग की है. इसके लिए प्रदेश के कांग्रेसियों ने उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के जरिए एआइसीसी को पत्र भेजा है.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment